कर्नाटक ने किया स्‍पष्‍ट-महाराष्‍ट्र, गुजरात सहित पांच राज्‍यों से कम फ्लाइट आएंगीं, प्रतिबंध नहीं लगाया

कोरोना वायरस की महामारी के चलते कर्नाटक ने पांच राज्‍यों तमिलनाडु, गुजरात, महाराष्‍ट्र, मध्‍यप्रदेश और राजस्‍थान से यात्रा को बैन करने का फैसला किया है. इन पांच राज्‍यों में कोरोना के केसों की संख्‍या अच्‍छी खासी है.

नई् द‍िल्‍ली:

Covid-19 Pandemic: Covid-19 Pandemic: कोरोना वायरस की महामारी के चलते पांच राज्‍यो से ट्रांसपोर्ट को फिलहाल रोकने के मामले में कर्नाटक ने स्थिति स्‍पष्‍ट की है. कर्नाटक ने साफ किया है कि कोरोना वायरस से प्रभावित इन पांच राज्‍यों से फिलहाल कम संख्‍या में फ्लाइट राज्‍य में आएंगी. इन राज्‍यों से आने वाली फ्लाइट पर बैन नहीं लगाया गया है. गौरतलब है कि पूर्व में मीडिया में खबरें आई थी कि कोरोना के खिलाफ ऐहतियाती कदम उठाते हुए कर्नाटक ने पांच पड़ोसी राज्‍यों के साथ 'ट्रांसपोर्ट' को रोकने का फैसला किया है.

इन खबरों में कहा गया था कि कर्नाटक ने तमिलनाडु, गुजरात, महाराष्‍ट्र, मध्‍यप्रदेश और राजस्‍थान से हर तरह की यात्रा को अभी बैन करने का निर्णय लिया है और इस फैसले के बाद किसी भी उड़ान, ट्रेन या अन्य वाहनों को महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और राजस्थान से कर्नाटक में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी. बहरहाल इस मामले में अब स्थिति स्‍पष्‍ट करते हुए कर्नाटक ने साफ किया कि उसने इन राज्‍यों से आने वाली फ्लाइट कम की हैं, इन पर बैन नहीं लगाया गया है.

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के सबसे ज्‍यादा केस महाराष्‍ट्र से ही सामने आए हैं. यहां 56, 948 लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हुए हैं और राज्‍य में 1897 लोगों को वायरस के कारण जान गंवानी पड़ी है. महाराष्‍ट्र में इस समय कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 37 हजार 133 है. इसी तरह गुजरात में कोरोना के केसों की संख्‍या 15,195 (एक्टिव केस 6708) है. कर्नाटक के पड़ोसी राज्‍य तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के अब तक सामने आए केसों की संख्‍या 18, 545 है. मध्‍यप्रदेश से अब तक कोरोना के 7261 और राजस्‍थान से 7703 केस सामने आए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत की बात करें तो यहां कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. देश में कोरोना (Covid-19) संक्रमितों का कुल आंकड़ा डेढ़ लाख के पार पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से आज जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 1,58,333 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 4,531 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,566 नए मामले सामने आए हैं और 194 लोगों की जान गई है.

VIDEO: मजदूरों के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस​