COVID-19: देश में भारी किल्लत के बावजूद भारत ने सर्बिया को भेजे 90 टन सुरक्षात्मक उपकरण

केरल स्थित एक कंपनी ने सोमवार को कहा कि उसने कोरोना वायरस के खिलाफ दुनियाभर में जारी लड़ाई में सहयोग के लिये सर्जिकल दस्तानों के 35 लाख जोड़े सर्बिया भेजे हैं.

COVID-19: देश में भारी किल्लत के बावजूद भारत ने सर्बिया को भेजे 90 टन सुरक्षात्मक उपकरण

सर्बिया में कोरोना वायरस का पहला मामला मार्च के पहले हफ्ते में सामने आया था (फाइल फोटो)

कोच्चि:

कोरोनावायरस के मरीजों के इलाज के लिए इस्तेमाल होने वाले सुरक्षात्मक उपकरणों की भारत में भारी किल्लत के बाजवूद उन्हें सर्बिया निर्यात किया गया है. सर्बिया को भारत ने 90 टन उपकरण भेजे हैं. यह मामला तब सामने आया है जब यूनाइटड नेशनल डेवलपमेंट प्रोग्रोम के सर्बियन विंग ने एक ट्वीट सामने आया था. इसके जरिए कोरोनावायरस प्रभावित देशों की उससे जंग में लड़ने में मदद की जा रही है. हालांकि, स्वास्थ्य मंत्रालय ने ऐसे किसी भी मामले की जानकारी होने से इनकार कर दिया है.

केरल स्थित एक कंपनी ने सोमवार को कहा कि उसने कोरोना वायरस के खिलाफ दुनियाभर में जारी लड़ाई में सहयोग के लिये सर्जिकल दस्तानों के 35 लाख जोड़े सर्बिया भेजे हैं. कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड के एक प्रवक्ता ने कहा कि 90, 385 किलोग्राम वजन के इन दस्तानों को 7,091 डिब्बों में भरकर बोईंग 747 मालवाहक विमान से सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड भेजा गया है. प्रवक्ता ने कहा कि निर्यातक कंपनी का नाम सेंट मेरीज रबर्स लिमिटेड है. बता दें कि सर्बिया में अब तक करीब 500 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाये गये हैं जबकि सात लोगों की मौत हुई है.सर्बिया में कोरोना वायरस का पहला मामला मार्च के पहले हफ्ते में सामने आया था. 

Coronavirus: सुप्रीम कोर्ट का आदेश, फर्जी खबरों से घबराहट पैदा करने वालों को मिलेगा दंड

आपकी जानकारी के लिए दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या करीब 40 हजार हो गई वहीं इससे संक्रमण के मामलों की संख्या 8 लाख के आस पास पहुंच गई है. इस बीमारी से जितने लोगों की मौत हुई है उनमें से दो तिहाई यूरोप के हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताई वजह, क्यों कम नहीं हो रहे Coronavirus के मामले...

चीन में दिसंबर में कोरोना वायरस महामारी के सामने आने के बाद 183 देशों और क्षेत्रों में इस वायरस से संक्रमण के लाखों मामले सामने आए हैं जिनमें से करीब 1 लाख 40 हजार लोग स्वस्थ हो चुके हैं. 

Video: निजामुद्दीन मरकज में करीब 300 लोग कोरोना संदिग्ध पाए गए

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com