कोरोना वायरस को मात देने के लिए ओडिशा सरकार बनाएगी 1000 बेड वाले दो COVID-19 अस्पताल

कोरोना वायरस को मात देने के लिए ओडिशा सरकार बनाएगी 1000 बेड वाले दो COVID-19 अस्पताल
ताज़ा खबर
कोरोना वायरस को मात देने के लिए ओडिशा सरकार बनाएगी 1000 बेड वाले दो COVID-19 अस्पताल

Coronavirus News: कोरोना वायरस को मात देने के लिए ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार 1000 बेड वाले दो COVID-19 अस्पताल बनाने जा रही है. बता दें कि देश में कोरोनावायरस से अब 649 से लोग संक्रमित हो चुके हैं और अब तक 13 लोगों की जान जा चुकी है. इस बीच ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक (CM Naveen Patnaik) ने भी सभी राज्य के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर एक मांग की है.

नवीन पटनायक ने पत्र में लिखा है कि कोरोना वायरस दुनियाभर में मनुष्य के लिए एक चुनौती लेकर आया है, जिसने सारी सीमाओं को पार कर लिया है. हम एक साथ मिलकर ऐसे दुश्मन से लड़ रहे हैं, जो अदृश्य है. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई है. इस दौरान अलग-अलग राज्यों के लोग दूसरे राज्यों में फंस गए. वह लोग छात्र, मजदूर, व्यापारी कोई भी हो सकते हैं. इस समय वह लोग अपने घर, अपने राज्य से दूर हैं. हम समझ रहे हैं कि वह लोग इस समय किस तरह की परेशानी महसूस कर रहे हैं.

कोरोना वायरस को मात देने के लिए ओडिशा सरकार बनाएगी 1000 बेड वाले दो COVID-19 अस्पताल

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में आगे लिखा कि हम आपसे अपील करते हैं कि अगर आपके राज्य में ओडिशा का कोई भी व्यक्ति फंसा हुआ है अथवा किसी मुसीबत में है तो आप उन्हें जरूरी सेवाएं जैसे- भोजन, रहने की व्यवस्था और सुरक्षा जरूर देने की कृपा करें. आप यह मैसेज अपने सभी जिलाधिकारियों को भिजवाने की कृपा करें. हम इसके लिए आपके आभारी रहेंगे. ओडिशा के लोगों की मदद में जो भी खर्च आएगा, उसे हमारी सरकार वहन करेगी.

सऊदी अरब से लौटी महिला से मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर समेत 8 लोग ऐसे बने कोरोना के शिकार, जानिए पूरी कहानी

ओडिशा सरकार सारा खर्च उस राज्य के मुख्यमंत्री राहत कोष में भिजवा देगी. साथ ही हम यह भी सुनिश्चित करते हैं कि दूसरे राज्य के लोगों (लॉकडाउन में फंसे लोग) का ओडिशा में खास ख्याल रखा जाएगा. हमने अपने सभी जिलाधिकारियों को यह मैसेज भेज दिया है. यह देश के लिए मुश्किल भरा वक्त है लेकिन हम सभी इसे ठीक कर लेंगे. सीएम ने पत्र में इस बात का भी जिक्र किया है कि अगर दूसरे राज्य का कोई व्यक्ति ओडिशा में फंसा है और संबंधित जगह के किसी अधिकारी से संपर्क नहीं हो पा रहा है तो आप सीधा उनसे संपर्क कर सकते हैं. वह सेवा में हमेशा मौजूद रहेंगे.

'बेवजह इधर-उधर घूम रहे लोगों पर पुलिस सख्त'
ओडिशा पुलिस कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती बरत रही है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार कई लोग इस आश्वासन के बावजूद किराने का सामान जमा कर रहे हैं कि लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामान की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी. उन्होंने कहा कि कुछ लोग सब्जी और डेयरी उत्पाद खरीदते समय एक दूसरे के साथ धक्का मुक्की करते दिखे, जिसके बाद पुलिस को दखल देना पड़ा. भुवनेश्वर की सड़कों पर लगभग 1,200 पुलिस कर्मी गश्त कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लोग बेवजह इधर-उधर न घूमें. उन्होंने कहा कि बेवजह इधर-उधर घूमते पाए गए लोगों से उठक-बैठक लगवाई जा रही है.

यह एक ब्रेकिंग न्यूज़ है, इसमें विस्तृत विवरण जल्द जोड़ दिया जाएगा. अधिक जानकारी और ताज़ातरीन अपडेट के लिए कृपया इस पेज को रीफ्रेश करें.