दिल्‍ली सरकार के CATS के 17 सदस्‍य कोरोना पॉजिटिव, पीपीई किट से वायरस फैलने का अंदेशा

कैट्स स्‍टॉफ के जो सदस्‍य संक्रमित हुए है वे सभी स्टाफ असिस्टेंट एम्बुलेंस ऑफिसर है. बताया जाता है कि कैट्स एम्बुलेंस स्टाफ को यहां से PPE किट दिया गया, उससे वायरस का संक्रमण इन तक पहुंचा.अभी 40 और स्टाफ के टेस्ट रिजल्ट आने बाकी हैं. 

दिल्‍ली सरकार के CATS के 17 सदस्‍य कोरोना पॉजिटिव, पीपीई किट से वायरस फैलने का अंदेशा

CATS स्‍टाफ के 17 सदस्‍य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली:

Coronavirus Outbreak: दिल्ली सरकार के सेंट्रलाइज्‍ड एंबुलेंस ट्रामा सर्विसेज (CATS) स्‍टाफ के 17 सदस्‍य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, इन सबकी ड्यूटी कैट्स कंट्रोल रूम में है. कंट्रोल रूम लक्ष्‍मी नगर में है. कैट्स स्‍टॉफ के जो सदस्‍य संक्रमित हुए है वे सभी स्टाफ असिस्टेंट एम्बुलेंस ऑफिसर है. बताया जाता है कि कैट्स एम्बुलेंस स्टाफ को यहां से PPE किट दिया गया, उससे वायरस का संक्रमण इन तक पहुंचा.अभी 40 और स्टाफ के टेस्ट रिजल्ट आने बाकी हैं. कंट्रोल रूम में स्‍टाफ की संख्‍या 100 के करीब है.

गौरतलब है कि देश की राजधानी दिल्‍ली में कोराना वायरस के मरीजों की संख्‍या 5 हजार के पार पहुंच गई है. दिल्‍ली में अब तक 4898 कोराना के मामले सामने आए हैं जिसमें एक्टिव केसों की संख्‍यया 3403 है. राजधानी में अब तक इस वायरस के कारण 64 लोगों की जान गई है जबकि 1431 लोग इलाज के बाद ठीक हुए हैं.

Newsbeep

कोरोना वायरस की इस महामारी के बीच देश में Covid-19 संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 46,000 के पार पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने मंगलवार को यह जानकारी दी. आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 1,568 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 46,433 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3900 नए मामले सामने आए हैं और 195 लोगों की मौत हुई है. 24 घंटे में यह अब तक के सबसे ज्यादा नए मामले और मौत के आंकड़े हैं. इससे पहले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 83 लोगों की मौत हुई थी. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 12,727 मरीज ठीक को चुके हैं.

VIDEO: रैपिड टेस्टिंग किट चीन को वापस करेगा भारत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com