Coronavirus Outbreak: नोएडा के सील किए गए 'हॉट स्‍पॉट' में ये सब्‍जी/फल विक्रेता देंगे सेवाएं, DM ने किया ट्वीट

कोरोनोवायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच यूपी सरकार ने 15 जिलों के सर्वाधिक प्रभावित हिस्सों (हॉट स्‍पॉट) को सील कर दिया है. इनमें नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, लखनऊ और आगरा शामिल हैं.

Coronavirus Outbreak: नोएडा के सील किए गए 'हॉट स्‍पॉट' में ये सब्‍जी/फल विक्रेता देंगे सेवाएं, DM ने किया ट्वीट

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्ली:

Coronavirus Outbreak: देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या में बढ़कर 5700 के पार पहुंच चुकी है. आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्‍य उत्‍तरप्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्‍या में इजाफा हुआ है. कोरोनोवायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच यूपी सरकार ने 15 जिलों के सर्वाधिक प्रभावित हिस्सों (हॉट स्‍पॉट) को सील कर दिया है. इनमें नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, लखनऊ और आगरा शामिल हैं. इसके अंतर्गत ऐसे स्‍थान जो कोरोना वायरस के कारण सर्वाधिक प्रभावित हैं, वहां लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है. लोगों की इस दौरान कोई परेशानी नहीं आए, इसलिए इन हॉट स्‍पॉट में शासन की ओर से जरूरी चीजों की सप्लाई की जाएगी. नोएडा के डीएम ने एक ट्वीट करके उन सब्‍जी/फल विक्रेताओं की सूची जारी है तो शहर के हॉटस्‍पॉट वाले एरिया मे उपलब्‍ध रहेंगे. डीएम ने बताया कि ये सब्‍जी/फल रोजाना सुबह सुबह 10 बजे से उपलब्‍ध रहेंगे,

गौरतलब है कि 15 जिलों के सर्वाधिक प्रभावित हिस्सों (हॉट स्‍पॉट) को सील करने के राज्‍य सरकार के फैसले के बाद जरूरी सामान की दुकानों में लोगों को भीड़ उमड़ने लगी थी. ऐसे में राज्‍य सरकार की ओर से लोगों से खरीदारी को लेकर हड़बड़ी नहीं करने की अपील की गई थी.

लोगों को जानकारी दी गई थी कि जिन स्‍थानों को हॉट स्‍पॉट के रूप में चिन्हित किया गया है, उन्‍हें ही सील किया जाएगा. जरूरी साजोसामान की होम डिलेवरी की जाएगी उन्‍होंने लोगों से अफवाह नहीं फैलाने की भी अपील की और कहा कि ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. जिन जिलों के हॉटस्पॉट को सील किया गया है, उनमें लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर, सहारनपुर और बस्ती शामिल हैं. इन जिलों के सर्वाधिक प्रभावित इलाके 15 अप्रैल तक सील रहेंगे.

VIDEO: पीएम की ओर से खातों में पैसे, लॉकडाउन में 500 रुपए की मदद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com