Coronavirus: यूपी के 15 जिलों के 'हॉट स्‍पॉट' सील किए जाने के फैसले के बाद नोएडा के DM ने लोगों से की यह अपील..

कोरोनोवायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच यूपी सरकार ने 15 जिलों के सर्वाधिक प्रभावित हिस्सों (हॉट स्‍पॉट) को सील कर दिया है. राज्य के मुख्य सचिव ने इसकी पुष्टि की है. इनमें नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, लखनऊ, आगरा, शामली और सहारनपुर जिले शामिल हैं. इनमें वो 15 जिले शामिल हैं, जो कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं.

Coronavirus: यूपी के 15 जिलों के 'हॉट स्‍पॉट' सील किए जाने के फैसले के बाद नोएडा के DM ने लोगों से की यह अपील..

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • लोगों से घबराकर ज्‍यादा खरीदारी नहीं करने की अपील की
  • कहा, जरूरी साजोसामान की होम डिलेवरी की जाएगी
  • अफवाह फैलाने वालों को दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी
नई दिल्ली:

Coronavirus Outbreak: देश में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है. आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्‍य उत्‍तरप्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्‍या 300 के पार पहुंच चुकी है.कोरोनोवायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच यूपी सरकार ने 15 जिलों के सर्वाधिक प्रभावित हिस्सों (हॉट स्‍पॉट) को सील कर दिया है. राज्य के मुख्य सचिव ने इसकी पुष्टि की है. इनमें नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, लखनऊ, आगरा, शामली और सहारनपुर जिले शामिल हैं. इनमें वो 15 जिले शामिल हैं, जो कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. राज्‍य सरकार के इस फैसले के बाद जरूरी सामान की दुकानों में लोगों को भीड़ उमड़ने लगी और लोगों के बीच जरूरी सामान को स्‍टोर करने में होड़ सी मच गई. आपाधापी के इस माहौल में नोएडा के डीएम जीबी नागर ने शहर के लोगों से खरीदारी को लेकर हड़बड़ी नहीं करने की अपील की है.

उन्‍होंने कहा कि जिन स्‍थानों को हॉट स्‍पॉट के रूप में चिन्हित किया गया है, उन्‍हें ही सील किया जाएगा. जरूरी साजोसामान की होम डिलेवरी की जाएगी और यह सेवा जिले के सभी स्‍थानों पर उपलब्‍ध रहेगी. उन्‍होंने लोगों से अफवाह नहीं फैलाने की भी अपील की और कहा कि ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इन जिलों केवल उन जगहों को सील किया जाएगा, जहां कोरोना के मरीज मिले हैं. इन जिलों में केवल पुलिस, स्वास्थ्य औ र बहुत ही ज़रूरी सेवाएं काम करेंगी.

गाजियाबाद में भी 13 हाट स्‍पाट को सील किया गया है. गाजियाबाद के वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक ने स्‍पष्‍ट किया है कि पूरे जनपद में कर्फ्यू लगने की जो बात की जा  रही है यह अफवाह है. इसमें कोई सत्यता नहीं है. आप लोग अफवाह ना फैलाएं. जिन मोहल्लों में करोना मरीज मिले हैं केवल उन मोहल्लों में कुछ रिस्ट्रिक्शंस और लगाए जाएंगे. पूरे जनपद में कहीं कोई कर्फ्यू नहीं लगने जा रहा है. सब लोग आश्वस्त रहे. अपने घरों में रहें और सुरक्षित रहें.जिन जिलों के हॉटस्पॉट को सील किया गया है, उनमें लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर, सहारनपुर और बस्ती शामिल हैं. इन जिलों के सर्वाधिक प्रभावित इलाके 15 अप्रैल तक सील रहेंगे.

वीडियो: पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की जरिए विपक्ष के नेताओं से की बातचीत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com