Corona के संदिग्ध को पकड़ने के लिए केरल से असम तक दौड़ाभागी, पुलिस ने कंचनजंगा एक्सप्रेस में पकड़ा

Coronavirus: आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि असम का रहने वाला शख्स ट्रेन के जिस डिब्बे में यात्रा कर रहा था उसे सैनेटाइज किया गया है लेकिन अन्य यात्रियों को अलग (क्वारंटाइन करके) नहीं रखा गया है.

Corona के संदिग्ध को पकड़ने के लिए केरल से असम तक दौड़ाभागी, पुलिस ने कंचनजंगा एक्सप्रेस में पकड़ा

संदिग्ध को न्यू बोंगईगांव स्टेशन पर असम की एक ट्रेन से पकड़ा गया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • केरल में क्वारंटाइन से फरार हुआ था शख्स
  • इंडियन रेलवे और पुलिस ने चलाया ऑपरेशन
  • असम जाने वाली ट्रेन में पकड़ा गया
गुवाहटी/तिरुवनंतपुरम:

केरल में क्वारंटाइन से भागे कोरोना वायरस (Coronavirus) के संदिग्ध को पुलिस और रेलवे ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर ट्रेन में पकड़ा. असम का रहने वाला यह शख्स मजदूर है और वह बिना किसी को बताए सोमवार को केरल से फरार हो गया था. जिसके बाद उसकी तलाश करने के लिए अभियान शुरू किया गया. उसे आधी रात को न्यू बोंगईगांव स्टेशन पर असम की एक ट्रेन से पकड़ा गया और बृहस्पतिवार को वापस आइसोलेशन में भेज दिया गया है. 

रेलवे सूत्रों ने कहा कि वह कंचनजंगा एक्सप्रेस से पश्चिम बंगाल से असम जा रहा था. वह मोरीगांव जिल का रहने वाला है. संदिग्ध व्यक्ति कोझिकोड में एक रेस्टोरेंट में काम करता है, जहां कोरोना वायरस से संक्रमित एक शख्स जांच से पहले खाना खाने गया था. वह दुबई से लौटा था. मामला सामने आने के बाद रेस्टोरेंट के सभी कर्मचारियों को घर में क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा गया था. हालांकि पकड़े गए एक शख्स समेत तीन वहां से निकल गए थे. 

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि असम का रहने वाला शख्स ट्रेन के जिस डिब्बे में यात्रा कर रहा था उसे सैनेटाइज किया गया है लेकिन अन्य यात्रियों को अलग (क्वारंटाइन करके) नहीं रखा गया है. इसकी वजह यह है कि अभी तक कोरोना वायरस का उसका टेस्ट पॉजिटिव नहीं आया है. सूत्रों ने कहा कि उसके नमूनों को एकत्र कर लिया गया है और जांच के लिए भेजा गया है. 

केरल के अधिकारियों ने उसे पकड़ने के लिए असम पुलिस की मदद ली और कहा कि उसके गंभीर स्वास्थ्य संबंधी खतरा पैदा करने की आशंका जताई थी. पुलिस ने व्यक्ति के मोबाइल को ट्रैक किया तो पता चला कि उसकी लोकेशन बहुत तेजी से बदल रही है. इसके बाद पुलिस ने उसके ट्रेन में होने का अंदाजा लगाया. उस रूट के सभी पुलिस स्टेशनों को अलर्ट किया गया है और अंत में उसे असम में पकड़ लिया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com