प्रियंका गांधी का निशाना- गुजरात से UP लाए गए मजदूर, लेकिन आगरा-बरेली वालों को लखनऊ-गोरखपुर ले जाकर छोड़ा गया

प्रियंका ने ट्वीट में लिखा-मजदूरों को गुजरात से यूपी लाया गया, उनसे पैसे भी वसूले गए. आगरा और बरेली जाने वालों को लखनऊ और गोरखपुर ले जाकर छोड़ा जा रहा है.

प्रियंका गांधी का निशाना- गुजरात से UP लाए गए मजदूर, लेकिन आगरा-बरेली वालों को लखनऊ-गोरखपुर ले जाकर छोड़ा गया

प्रियंका गांधी ने प्रवासी मजदूरों के मामले में सरकार पर निशाना साधा है

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की महामारी के बीच दूसरे राज्‍यों में फंसे मजदूर को घर पहुंचाने के मसले पर कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने दो ट्वीट करके प्रवासी मजदूर (Migrant Labour) को विशेष ट्रेन से उनके राज्‍य तक पहुंचाने के मामले में सरकार को आड़े हाथ लिया है. प्रियंका ने ट्वीट में लिखा-मजदूरों को गुजरात से यूपी लाया गया, उनसे पैसे भी वसूले गए. आगरा और बरेली जाने वालों को लखनऊ और गोरखपुर ले जाकर छोड़ा जा रहा है.आज बुद्ध पूर्णिमा है. बुद्ध की वाणी करुणा की वाणी थी. प्रवासी मजदूरों के साथ करुणा भरा व्यवहार हो और उन्हें सहारा मिले-यह हमारा प्रयास होना चाहिए.

इसके कुछ ही देर बाद प्रियंका ने एक और ट्वीट करके लिखा, ''.सिर्फ भगवान की वाणी दोहराना काफी नहीं है.सरकार को उस पर अमल करके दिखाना होगा. गौरतलब है कि कोरोना वायरस की महामारी के बीच जारी लॉकडाउन के कारण बड़ी संख्‍या में मजदूर दूसरे राज्‍यों में फंसकर रह गए हैं. सरकार ने हाल ही में इन मजदूरों को विशेष ट्रेन से इनके घर भेजने की व्‍यवस्‍था की है, लेकिन इस दौरान उनके किराया वसूले जाने सहित तमाम अव्‍यवस्‍था की बात सामने आई है. इसे लेकर कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दल, सरकार की आलोचना कर रहे हैं.

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के केस बढ़कर 53 हजार के करीब पहुंच गए है. देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा 52952 तक पहुंच गया है. बीते तीन दिन में ही कोरोना के 10 हजार मामले दर्ज किए गए हैं. 24 घंटों की बात करें तो कोरोना के 3561 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 89 की मौत हुई. अब तक कुल 15267 लोग इससे ठीक भी हो चुके हैं. हालांकि रिकवरी रेट की बात की जाए तो बीते 24 घंटे में 28.83% रिकवरी रेट है. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में तीसरे चरण का लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया, जो कि 17 मई तक रहेगा. इस बीच केंद्र सरकार की तरफ से कुछ रियायतें भी दी गई हैं.

VIDEO: Red Zone में कुछ इस तरह से आगे बढ़ रही है जिंदगी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com