COVID-19 के कारण भारत में फंसे विदेशियों के वीजा 30 अप्रैल तक बढ़ाए गए

सरकार ने कोरोनावायरस (COVID-19) की वजह से भारत में फंसे विदेशी नागरिकों का वीजा 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है.

COVID-19 के कारण भारत में फंसे विदेशियों के वीजा 30 अप्रैल तक बढ़ाए गए

Coronavirus Outbreak: कोरोना की वजह से भारत में फंसे विदेशी नागरिकों का वीजा सरकार ने बढ़ाया.

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. भारत में कोरोनावायरस की वजह से लॉकडाउन लगा हुआ है. कोरोनावायरस को देखते हुए सभी तरह की ट्रैफिक सेवाएं बंद है. इस बीच सरकार ने कोरोनावायरस (COVID-19) की वजह से भारत में फंसे विदेशी नागरिकों का वीजा 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है. 


इस बीच देश में लॉकडाउन (Lockdown) हटाने के लिए कई चरणों में काम शुरू हो गया है. इसके लिए देश को तीन जोन में बांटे जाने की कवायद शुरू की जा रही है. इसके तहत ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन बनाए जा रहे हैं. लॉकडाउन को इन्हीं जोन के हिसाब से लागू किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की चार घंटे की मैराथन बैठक में चाहे लॉकडाउन दो हफ्ते बढ़ाने पर सहमति बनी हो, लेकिन यह भी आम राय है कि इसे धीरे-धीरे हटाया जाए. पीएम ने 'जान भी, जहान भी' की बात कहकर साफ कर दिया है कि वे कोरोना से लोगों की जान बचाने के साथ ही उनकी आजीविका और अर्थव्यवस्था को भी बचाना चाह रहे हैं. अब चरणबद्ध ढंग से एक-एक कर कदम बढ़ाया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देश में संक्रमितों की संख्या हुई 9152
दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक एक लाख से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 17 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं. सोमवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 9152 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 796 नए मामले सामने आए हैं और 35 लोगों की मौत हुई है. देश में अभी तक 308 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 857 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं.