लॉकडाउन के कारण पाकिस्‍तान में फंसे 118 भारतीय 10 अगस्‍त को देश लौटेंगे

ये लोग कोरोना और लॉकडाउन की वजह से पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों में फंसे हुए हैं. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने इसकी लिखित मंज़ूरी दे दी है. 

लॉकडाउन के कारण पाकिस्‍तान में फंसे 118 भारतीय 10 अगस्‍त को देश लौटेंगे

पाकिस्‍तान में फंसे 118 भारतीय वाघा बार्डर के जरिये भारत लौटेंगे

खास बातें

  • पाकिस्‍तान विदेश मंत्रालय ने मंजूरी दी
  • करीब 800 भारतीय पहले ही लौट चुके हैं देश
  • वाघा बॉर्डर से करेंगे भारत में प्रवेश
नई दिल्ली:

Coronavirus Pandemic: कोरोना वायरस की महामारी के चलते पाकिस्तान में फंसे ( stranded  in Pakistan)118 भारतीय 10 अगस्त को देश लौटेंगे.ये लोग कोरोना और लॉकडाउन की वजह से पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों में फंसे हुए हैं. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने इसकी लिखित मंज़ूरी दे दी है. इससे पहले क़रीब 800 भारतीय अलग-अलग जत्थों में भारत लौट चुके हैं. 10 अगस्‍त को लौटने वाले 118 लोग भी वाघा सीमा के ज़रिए भारत लौटेंगे वहां से उनको उनके गृह राज्यों में ले जाकर क्वारंटाइन करने की व्यवस्था है. पहले के जत्थों के साथ भी ऐसा ही किया गया था. भारत में फंसे ज़्यादातर पाकिस्तानी भी अपने वतन लौट चुके हैं.

कोरोना का कहर : भारत में COVID-19 के नए मामले अब अमेरिका से भी ज़्यादा

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्‍तान सहित दुनिया के लगभग सभी देश इस समय कोरोना महामारी का सामना कर रहे हैं. भारत में कोरोना के मामलों की संख्‍या (Corona cases in India)19 लाख 64 हजार के करीब पहुंच चुकी हैं, इसमें एक्टिव मामलों की संख्‍या पांच लाख 95 हजार के आसपास है. देश में अब तक 40699 लोगों को कोरोना संक्रमणक के कारण जान गंवानी पड़ी है. 

पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान की बात करें तो यहां कोरोना के केसों की संख्‍या (Corona cases in Pakistan) 2 लाख 81 हजार 136 है, इसमें एक्टिव केसों की संख्‍या 20 हजार 836 बताई गई है. 254286 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस के कारण 6014 लोगों की मौत हुई है.

कोरोना का कहर : मानसून सत्र में 4 घंटे राज्यसभा चलेगी, 4 घंटे लोकसभा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com