Coronavirus Pandemic: वाराणसी में कोरोना वायरस के 5 नए केस, सभी का तबलीगी जमात के कार्यक्रम से संबंध

वाराणसी जनपद में 5 लोगो को कोरोना पॉजि‍टिव पाया गया है. इसके साथ ही वाराणसी (Varanasi) में कोरोना वायरस के मामलों की संख्‍या 14 हो गई है.

Coronavirus Pandemic: वाराणसी में कोरोना वायरस के 5 नए केस, सभी का तबलीगी जमात के कार्यक्रम से संबंध

वाराणसी में कोरोना वायरस के मामलों की संख्‍या 14 हो गई है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

वाराणसी:

Coronavirus Pandemic: पूरा देश इस समय कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहा है. देश में कोरोना के मरीजों की संख्‍या 13 हजार के पार पहुंच गई है.आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्‍य यूपी में इस समय कोरोना वायरस के 800 से अधिक मामले हैं. राज्‍य की वाराणसी जनपद में 5 लोगो को कोरोना पॉजि‍टिव पाया गया है. इसके साथ ही वाराणसी (Varanasi) में कोरोना वायरस के मामलों की संख्‍या 14 हो गई है. हालां‍कि राहत की बात यह है कि इसमें से 5 केस ठीक हो गए हैं जबकि एक व्‍यक्ति की मौत हुई है जबकि 8 लोग आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं. जो पांच नए केस सामने आए हैं उन सभी का संबंध दिल्ली के तबलीगी जमात के कार्यक्रम या इससे जुड़े व्यक्तियों से है. पॉजिटिव पाए गए पांच में से तीन लोग 3 लोग निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे.

मदन पुरा निवासी 55 वर्षीय शख्‍स, हैदराबाद निवासी 40 वर्षीय और नक्की घाट निवासी 70 वर्षीय व्‍यक्ति का पहला टेस्ट नेगेटिव आया था और इन सहित जमात के 27 लोगों को शिवपुर स्थित स्वास्थ्य विभाग के ट्रेनिंग सेन्टर पर ही रखा हुआ है. जमात के इन सब लोगों का दोबारा टेस्ट हुआ तो 24 लोगों की रिपोर्ट तो निगेटिव थी लेकिन इन तीनों को पॉ‍जिटिव पाया गया. इन तीनों को अब वापस दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है. इन तीनों लोगों के अलावा एक 19 वर्षीय के युवक और 21 साल की युवती की रिपोर्ट भी पॉ‍जिटिव आई है. ये दोनों पांडे हवेली के एक ही घर में रहते है. जमात में शामिल तेलंगाना की 5 महिलाएं इनके घर में दो दिन तक रुकी थीं. जमात के लोग जिस भी मस्जिद या घरों में रुके थे, उनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग की गई थी और बाद में इनके सैम्पल लिए गए थे. इन दोनों को भी दीनदयाल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करवा दिया गया है. 

नक्की घाट निवासी के अलावा चार केस मदन पुरा के हॉटस्पॉट से संबंधित हैं. पांडे हवेली और जमात के नए पॉजिटिव व्यक्ति का घर और मस्जिद इस हॉटस्पॉट के बफर जोन में हैं तथा कुछ दिन पूर्व लगवाई गयी बैरिकेडिंग के अंदर ही है. 
पहले से मदनपुरा हॉटस्पॉट में एक स्थानीय और एक कर्नाटक का जमात में शामिल व्यक्ति यानी कुल 2 केस पॉजिटिव थे. अब ये 4 भी उसी हॉट स्पॉट में शामिल हैं, इससे इस हॉट स्पॉट के कुल पॉजिटिव केसेस बढ़ कर 6 हो गए हैं. अब नक्की घाट नया हॉट स्पॉट और बफर जोन बनाया जा रहा है. इसको मिलाकर कुल हॉटस्पॉट व बफर जोन 5 हो जाएंगे.

VIDEO: सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर महिला को पुलिस ने भेजा जेल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com