यात्री ट्रेनें शुरू होने पर रेल मंत्रालय का खास ट्वीट, 'अपनों को अपनों से मिलाने आज फिर चल...'

भारतीय रेलवे ने इस अवसर पर एक ट्वीट किया है. जिसमें लिखा है-ना आपातकाल में रुकी थी, ना युद्धकाल में थमी हूँ ! सावधानी थी समय की माँग, उसे पूरा करने में जुटीं हूँ ! देशवासियों की सेवा में, स्टेशन पर तैयार खड़ी हूँ ! मैं भारत की जीवन रेखा, करने देश की सेवा, फिर से अपनों को अपनों से मिलाने,आज फिर से चल पड़ी हूँ !

यात्री ट्रेनें शुरू होने पर रेल मंत्रालय का खास ट्वीट, 'अपनों को अपनों से मिलाने आज फिर चल...'

रेल मंत्रालय ने ट्रेन सेवा शुरू होने पर खास ट्वीट किया है

नई दिल्ली:

Coronavirus Pandemic: भारत सहित पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस की महामारी का सामना कर रही है. कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण जिंदगी में मानो ठहराव सा आ गया है. जो जहां है, वहीं रुककर रह गया है. देश में इस समय 17 मई तक लॉकडाउन जारी है. इस दौरान एक माह से लंबे समय तक देश की यात्री रेल सेवा भी रोकनी पड़ी है. कुछ समय पहले ही ट्रेनों के जरिये विभिन्‍न राज्‍यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए विशेष श्रमिक ट्रेन चलाई गई. मंगलवार से ही देश में सीमित संख्‍या में यात्री ट्रेनों का संचालन शुरू किया है. कुछ खास शर्तों के साथ शुरू की गई इस यात्री ट्रेन सेवा का देशभर में स्‍वागत हुआ है.

रेलवे मंत्रालय (Ministry of Railways) ने इस अवसर पर एक ट्वीट किया है. जिसमें लिखा है-ना आपातकाल में रुकी थी, ना युद्धकाल में थमी हूँ ! सावधानी थी समय की माँग, उसे पूरा करने में जुटीं हूँ ! देशवासियों की सेवा में, स्टेशन पर तैयार खड़ी हूँ ! मैं भारत की जीवन रेखा, करने देश की सेवा, फिर से अपनों को अपनों से मिलाने,आज फिर से चल पड़ी हूँ ! भारतीय रेल ! रेलवे के इस ट्वीट के साथ पटरी पर दौड़ती ट्रेन का वीडियो में है.

गौरतलब है कि लॉकडाउन और केंद्र सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 2293 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 70,756 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3604 नए मामले सामने आए हैं और 87 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं. इस बीमारी से अब तक 22,455 मरीज ठीक हुए हैं.

VIDEO: Red Zone में कुछ इस तरह से आगे बढ़ रही है जिंदगी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com