Coronavirus Pandemic: दिल्‍ली के अस्‍पताल के एक डॉक्‍टर सहित मेडिकल स्‍टॉफ के तीन सदस्‍य कोरोना संक्रमित...

केत स्थित मैक्‍स हॉस्पिटल के मेडिकल स्‍टॉफ के तीन लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने इन तीनों के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है. इस हॉस्पिटल के एक डॉक्‍टर, एक नर्स और सपोर्ट स्‍टाफ के एक सदस्‍य की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. आशंका है कि अस्‍पताल के बाहर से डॉक्‍टर इस वायरस से संक्रमित हुआ. 

Coronavirus Pandemic: दिल्‍ली के अस्‍पताल के एक डॉक्‍टर सहित मेडिकल स्‍टॉफ के तीन सदस्‍य कोरोना संक्रमित...

साकेत स्थित मैक्‍स हॉस्पिटल के मेडिकल स्‍टॉफ के तीन लोगों को संक्रमित पाया गया है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्ली:

Covid-19 Pandemic:देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस के केसों (Coronavirus Cases) की संख्‍या बढ़ते हुए 1200 के आसपास पहुंच गई है, इसमें निजामुद्दीन मरकज में आयोजित तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेने वालों की संख्‍या अच्‍छी खासी है. इस बीच साकेत स्थित मैक्‍स हॉस्पिटल के मेडिकल स्‍टॉफ के तीन लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने इन तीनों के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है. इस हॉस्पिटल के एक डॉक्‍टर, एक नर्स और सपोर्ट स्‍टाफ के एक सदस्‍य की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. आशंका है कि अस्‍पताल के बाहर से डॉक्‍टर इस वायरस से संक्रमित हुआ. 

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 9152 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 796 नए मामले सामने आए हैं और 35 लोगों की मौत हुई है. देश में अभी तक 308 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 857 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं. पश्चिम बंगाल की बात करें तो राज्‍य में अब तक 152 के आसपास कोरोना के मामले सामने आए हैं, इसमें से 116 लोगों का अभी इलाज चल रहा है जबकि 29 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. कोरोना वायरस के कारण सात लोगों को राज्‍य में जान गंवानी पड़ी है.

Newsbeep

दुनियाभर के 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक एक लाख से ज्यादा जानें ले चुका है. पूरी दुनिया में17 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं. विश्‍व महाशक्ति अमेरिका में कोरोना के मामलों और इसके कारण मौतों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है. अमेरिका में इस वायरस के कारण अब तक 20 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है. अमेरिका के अलावा इटली, स्‍पेन, फ्रांस और जर्मनी जैसे देशों में कोरोना के संक्रमण से प्रभावित लोगों की संख्‍या अच्छी खासी है.

VIDEO: सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर महिला को पुलिस ने भेजा जेल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com