पंजाब के मंत्री ने किया वायरस रिसर्च लैब का उद्घाटन, कार्यक्रम में सोशल डिस्‍टेसिंग नियमों का नहीं हुआ पालन..

वायरल रिसर्च और डायग्नोस्टिक लेबोरेटरीज के उद्घाटन के दौरान 'मंत्रीजी' को डॉक्टरों, पुलिस कर्मियों, कॉलेज स्टाफ और मीडिया ने घेर लिया था. मंत्री ने जब कार्यक्रम को संबोधित किया था, उस समय लोगों को एक-दूसरे से सटकर खड़े देखा जा सकता था.

पंजाब के मंत्री ने किया वायरस रिसर्च लैब का उद्घाटन, कार्यक्रम में सोशल डिस्‍टेसिंग नियमों का नहीं हुआ पालन..

वायरस रिसर्च लैब के उद्घाटन में ही सोशल डिस्‍टेंसिंग नियमों का उल्‍लंघन हुआ

चंडीगढ़:

Coronavirus Pandemic: ऐसे समय जब पंजाब (Punjab) में कोरोना वायरस के केसों पर नियंत्रण के लिए मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने 'मिशन फतह' लांच किया है, राज्‍य सरकार के चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री के एक कार्यक्रम में ही ऐसे प्रयासों की गंभीरता की अनदेखी हुई. राज्‍य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री ओपी सोनी (OP Soni) ने बुधवार को पटियाला में एक वायरस रिसर्च लैब का उद्घाटन किया लेकिन कार्यक्रम में सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों की अवहेलना होती दिखी. वायरल रिसर्च और डायग्नोस्टिक लेबोरेटरीज के उद्घाटन के दौरान 'मंत्रीजी' को डॉक्टरों, पुलिस कर्मियों, कॉलेज स्टाफ और मीडिया ने घेर लिया था. मंत्री ने जब कार्यक्रम को संबोधित किया था, उस समय लोगों को एक-दूसरे से सटकर खड़े देखा जा सकता था. हालांकि, इस कार्यक्रम में भाग लेने वालों ने मॉस्क पहन रखा था लेकिन दो-गज़ दूरी के नियम के पालन का ध्‍यान नहीं रखा गया. मीडिया के लोगों,  पुलिस और कर्मचारियों को मंत्री के आसपास देखा गया.

जब सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों के हुए उल्‍लंघन के बारे में एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा, "सभी नीति निर्धारक हैं. उन्हें खुद अपनी जिम्मेदारी का अहसास होना चाहिए और दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए." इसी तरह उद्योग और वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने मंगलवार को राज्य के होशियारपुर जिले में जिला बाजार समिति के अध्यक्ष के ताजपोशी समारोह में भाग लिया था और इस कार्यक्रम में पार्टी के विधायकों, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को सोशल डिस्‍टेंसिंग नियम की धज्जियां उड़ाकर मंत्री के साथ फोटो क्लिक करते हुए देखा गया था.

इस बारे में पूछे जाने पर मंत्री ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा  था, "मैं आप सभी (मीडियाकर्मियों) से कहता हूं कि सोशल डिस्‍टेंसिंग को बनाए रखें. उन दर्शकों को छोड़ दें जिन्होंने इस कार्यक्रम में भाग लिया." गौरतलब है कि पंजाब में अब तक कोरोनावायरस के 2,342  मामले सामने आए हैं, राज्‍य में 46 लोगों को इस वायरस के कारण जान गंवानी पड़ी है. 

VIDEO: मुश्किल में काम आएगा मनरेगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com