देश में आया संकट तो टाटा ने खोले हाथ, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए रतन टाटा ने 1500 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की

टाटा संस ने भी अतिरिक्त 1000 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. इस तरह टाटा समूह की तरफ से इस महामारी से लड़ने के लिए कुल 1500 करोड़ रुपये का योगदान दिया जा रहा है.

देश में आया संकट तो टाटा ने खोले हाथ, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए रतन टाटा ने 1500 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की

रतन टाटा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर जारी
  • टाटा समूह भारत को देगी 500 करोड़
  • रतन टाटा ने ट्वीट कर दी जानकारी
नई दिल्ली:

भारत में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. देश में अबतक 918 लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं. जबकि 19 लोगों की मौत हो चुकी है. देश में अभी इलाज के लिए वेंटिलेटर, मास्क से लेकर सैनिटाइजर तक की जरूरत है. ऐसे हालत में कई तरफ से मदद के हाथ भी उठने शुरु हो गये हैं. देश के जाने-माने उद्योगपति टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा ने ट्वीट कर टाटा ट्रस्ट्स की तरफ से 500 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की है. टाटा संस ने भी अतिरिक्त 1000 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. इस तरह टाटा समूह की तरफ से इस महामारी से लड़ने के लिए कुल 1500 करोड़ रुपये का योगदान दिया जा रहा है.

रतन टाटा ने ट्वीट कर कहा है," इस दौड़ में COVID 19 संकट सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है. टाटा समूह की कंपनियां हमेशा ऐसे समय में देश की जरूरत के साथ खड़ी हुई है. इस समय देश को हमारी जरूरत अधिक है." 

गौरतलब है कि अमेरिका ने भी कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से निपटने में मदद करने के मकसद से भारत समेत 64 देशों को 17.4 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त आर्थिक सहायता देने की शुक्रवार को घोषणा की थी. इस राशि में से 29 लाख डॉलर मदद के तौर पर भारत को दिए जांएगे.  यह फरवरी में अमेरिका की ओर से घोषित 10 करोड़ डॉलर की मदद के अलावा है.  फिलहाल घोषित की गई नयी राशि रोग नियंत्रण एवं बचाव केंद्र (सीडीसी) समेत विभिन्न विभागों एवं एजेंसियों के विशाल अमेरिकी वैश्विक प्रतिक्रिया पैकेज का हिस्सा है. यह वित्तीय मदद वैश्विक महामारी के खतरे का सामना कर रहे सबसे ज्यादा जोखिम वाले 64 देशों के लिए है.  

VIDEO: मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली के स्कूलों में तैयार 'नाइट शेल्टर'


 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com