दिल्‍ली: ठीक हो चुके कुछ मरीज फिर से हो रहे कोविड-19 संक्रमित...

द्वारका में आकाश हेल्थकेयर में भी एक मामला सामने आया जहां कैंसर का एक रोगी कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद ठीक हो गया और कुछ महीने बाद वह फिर से संक्रमित हो गया. दूसरी बार रोगी की संक्रमण से मौत हो गई.

दिल्‍ली: ठीक हो चुके कुछ मरीज फिर से हो रहे कोविड-19 संक्रमित...

देश में कोरोना केसों की संख्‍या 26 लाख के पार पहुंच गई है

नई दिल्ली:

Coronavirus Pandemic: राष्ट्रीय राजधानी में कुछ अस्पतालों का कहना है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से ठीक हो चुके कुछ मरीज (Recovered Patients) फिर से संक्रमित (Infection) होकर उनके पास आ रहे हैं. दिल्ली सरकार द्वारा संचालित राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में इस महीने की शुरुआत में दो मरीजों के कोरोना वायरस से उबरने के करीब डेढ़ महीने बाद वे फिर से संक्रमित हो गए. फिर से संक्रमण के दोनों मामलों में रोगियों में मध्यम लक्षण थे. द्वारका में आकाश हेल्थकेयर में भी एक मामला सामने आया जहां कैंसर का एक रोगी कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद ठीक हो गया और कुछ महीने बाद वह फिर से संक्रमित हो गया. दूसरी बार रोगी की संक्रमण से मौत हो गई.

झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण से 15 और मौतें, 552 नए मामले

दिल्ली का एक पुलिसकर्मी पिछले महीने फिर से कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया था, जिससे विशेषज्ञ हैरान हैं. इसी तरह राष्ट्रीय राजधानी में नगर निगम द्वारा संचालित कोविड-19 के अस्पताल में काम करने वाली एक नर्स कोरोना वायरस से उबरने के बाद दोबारा संक्रमित हो गई. 

दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ. बीएल शेरवाल के मुताबिक जब तक वायरस संवर्द्धन का पता नहीं चल जाता या उसके जीन की सिक्वेंसिंग नहीं कर ली जाती है तब तक यह पता करना मुश्किल है कि क्या वायरस के दूसरे स्ट्रेन ने व्यक्ति को दूसरी बार संक्रमित किया है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोना: क्या एहतियातों के बीच बच्चों को संक्रमण से बचाया जा सकता है?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)