कोरोना वायरस पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM मोदी, COVID-19 से लड़ने की कोशिशों पर करेंगे बात

देश में तेजी से कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) गुरुवार रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे.

कोरोना वायरस पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM मोदी, COVID-19 से लड़ने की कोशिशों पर करेंगे बात

Coronavirus: देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी.

खास बातें

  • देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
  • कोविड-19 से जुड़े मुद्दों पर करेंगे बात
  • गुरुवार रात 8 बजे होगा पीएम का संबोधन
नई दिल्ली:

देश में तेजी से कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) गुरुवार रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक ट्वीट में कहा गया है कि, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मार्च 2020 को राष्ट्र को संबोधित करेंगे, जिसमें वह कोविड-19 (COVID-19) से जुड़े मुद्दों और इससे लड़ने की कोशिशों पर बात करेंगे. एक अन्य ट्वीट में PMO ने कहा कि मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए जारी प्रयासों की समीक्षा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की. 
 


इसमें कहा गया, 'भारत की तैयारियों को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की गई.' बैठक में प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए एक तंत्र बनाने के लिए व्यक्तियों, स्थानीय समुदायों और संगठनों के साथ सक्रिय रूप से चर्चा करने पर जोर दिया है. उन्होंने साथ ही अधिकारियों और तकनीकी विशेषज्ञों से कहा कि वे आगे उठाये जाने वाले कदमों पर विमर्श करें.

प्रधानमंत्री नियमित रूप से सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से स्वयं को तैयार करने लेकिन नहीं घबराने की अपील कर रहे हैं. उन्होंने इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए गैर जरूरी यात्राएं से बचने और लोगों के एक जगह एकत्रित होने से बचने के विचार का समर्थन किया है. मोदी ने साथ ही उन लोगों के प्रति आभार जताया है जो आगे रहकर कोरोना वायरस से मुकाबला कर रहे हैं, जिसमें राज्य सरकारें, चिकित्सा क्षेत्र के लोग, पैरामेडिकल कर्मी, सशस्त्र बल कर्मी और अर्धसैनिक बल कर्मी, उड्डन क्षेत्र से जुड़े लोग और निकाय कर्मी शामिल हैं. बता दें कि देश में कोरोना के अब तक 151 मामले सामने आ चुके हैं और तीन मौतें हो चुकी हैं. सरकार की तरफ से इससे बचाव के कई ऐहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं.

बंगाल में कोरोना का मामला सामने आने के बाद ममता की सख्ती- 'VIP होने का दावा कर नहीं बच सकते जांच से...'

भारत में Coronavirus की दूसरी स्टेज
भारत वर्तमान में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरे स्टेज में है. इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के मुताबिक, स्टेज-2 का अर्थ है कि अभी वायरस का कम्युनिटी ट्रांसमिशन (लोगों के बीच आपस में नहीं फैला है) नहीं हुआ है.

Coronavirus: ईरान से जैसलमेर लाए गए 195 भारतीय, सैन्य स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया

आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव ने मंगलवार को कहा, "हम कोरोना वायरस के दूसरे चरण में हैं. हम तीसरे चरण में अभी नहीं पहुंचे हैं. तीसरा चरण कम्युनिटी ट्रांसमिशन है, हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह स्थिति नहीं आनी चाहिए." उन्होंने कहा, "यह इस बात पर निर्भर करता है कि हम कितनी तत्परता से अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमा को बंद करते हैं, इसी वजह से सरकार ने बहुत सक्रिय रूप से कदम उठाए हैं, लेकिन हम यह नहीं कह सकते हैं कि कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं होगा."

VIDEO: भारत में कोरोना का बढ़ा कहर, कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा

(इनपुट: भाषा से भी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com