सुप्रीम कोर्ट की सुरक्षा में लगे दिल्ली पुलिस के 36 पुलिसकर्मियों को किया गया क्वारंटाइन

सुप्रीम कोर्ट के एक कर्मचारी के कोरोना पॉजेटिव (COVID-19 Positive) होने के बाद दिल्ली पुलिस के 36 सुरक्षाकर्मियों को क्वारंटाइन किया गया है.

सुप्रीम कोर्ट की सुरक्षा में लगे दिल्ली पुलिस के 36 पुलिसकर्मियों को किया गया क्वारंटाइन

सुप्रीम कोर्ट की सुरक्षा में लगे 36 पुलिसकर्मियों को किया गया क्वारंटाइन.

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट के एक कर्मचारी के कोरोना पॉजेटिव (COVID-19 Positive) होने के बाद दिल्ली पुलिस के 36 सुरक्षाकर्मियों को क्वारंटाइन किया गया है. कोर्ट के एक कर्मी के संपर्क में आने के अंदेशे से यह कदम उठाया गया है. जिस कर्मचारी को कोरोना संक्रमित पाया गया है वह 16 अप्रैल को कोर्ट आया था. जहां वह दो रजिस्ट्रारों के संपर्क में आया था. इसके बाद 30 अप्रैल तक उन दो रजिस्ट्रारों को भी क्वारेंटाइन किया जा चुका है और बाकी संपर्क में आए हुए लोगों का पता लगाया जा रहा है.

सूत्रों ने बताया कि न्यायिक अनुभाग में कार्यरत यह कर्मचारी 16 अप्रैल को ड्यूटी पर आया था. इसके बाद बाद दो दिन तक उसे बुखार आया, जिसके बाद उसकी कोविड-19 की जांच कराई गई और सोमवार आई रिपोर्ट में कर्मचारी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

सूत्रों ने बताया कि कर्मचारी का सरकारी अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मानक प्रोटोकॉल के तहत उसके संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है. उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय के कर्मचारी का कोरोना वायरस से संक्रमित होने का यह पहला मामला है. उच्चतम न्यायालय ने कोविड-19 महामारी के चलते 23 मार्च से अदालत की कार्यवाही को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये केवल अति आवश्यक मामलों की सुनवाई तक सीमित किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com