कोरोना वायरस को लेकर राहुल गांधी का सरकार पर तंज, 'टाइटैनिक का कैप्टन यात्रियों से कह रहा है घबराने की जरूरत नहीं'

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस संकट पर गुरुवार को राज्यसभा में जानकारी दी. इससे पहले उन्होंने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया था कि देश में 28 लोग कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव मिले थे.

कोरोना वायरस को लेकर राहुल गांधी का सरकार पर तंज, 'टाइटैनिक का कैप्टन यात्रियों से कह रहा है घबराने की जरूरत नहीं'

राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना
  • कोरोना संकट भारत सरकार के काबू में है- हर्षवर्धन
  • स्वास्थ्य मंत्री ने राज्यसभा में कोरोना संकट पर दिया बयान
नई दिल्ली :

राहुल गांधी ने कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर सरकार की तैयारियों और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के बयान पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट में लिखा, 'स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस संकट भारत सरकार के काबू में है, यह ऐसा है जैसे टाइटैनिक का कैप्टन यात्रियों से कह रहा है कि घबराने की जरूरत नहीं, उसका जहाज डूब नहीं सकता. यह समय है कि सरकार इस समस्या के निपटने के लिए ठोस संसाधनों के साथ एक कार्य योजना को सार्वजनिक करे." केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस संकट पर गुरुवार को राज्यसभा में जानकारी दी. इससे पहले उन्होंने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया था कि देश में 28 लोग कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव मिले थे. अब यह संख्या बढ़कर 30 हो गई है. जिसके बाद राहुल गांधी की तरफ से यह बयान आया है.
 


इससे पहले, बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का टेस्ट करवाने की मांग की थी, क्योंकि वह सिर्फ छह दिन पहले इटली से लौटे हैं. संसद के निचले सदन में गुरुवार को BJP सांसद ने कहा कि (कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष) राहुल गांधी सिर्फ छह दिन पहले इटली से लौटे हैं, इसलिए उनकी जांच की जानी चाहिए कि कहीं वह भी कोरोना वायरस से संक्रमित तो नहीं हैं. रमेश बिधूड़ी ने कहा, 'सांसद सभी से मिलते हैं, ऐसे में जो सांसद राहुल गांधी के साथ बैठते हैं, उन सभी में कोरोनावायरस फैल सकता है... पता चला है कि इटली से आए कई लोगों को कोरोनावायरस पॉज़िटिव पाया गया है, इसलिए राहुल को भी अपना टेस्ट कराना चाहिए, और नतीजे के बारे में संसद को बताना चाहिए..."

राहुल गांधी ने कोरोना वायरस पर किया ट्वीट, स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन बोले- वह एक वरिष्ठ नेता हैं और उन्हें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का कहर भारत में भी पहुंच चुका है. भारत में 29 मामले सामने आ चुके हैं. भारत के अलावा दुनिया के कई देशों में भी कोरोना वायरस धीरे-धीरे पैर पसारता जा रहा है. भारत में ताजा मामला गुड़गांव का है जहां Paytm के एक कर्मचारी को जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. वहीं, चीन में कोरोना वायरस से 31 और लोगों की मौत हो गई हैं. इसके बाद मरने वालों की संख्या 3000 के पार पहुंच गई है. कुल पुष्ट मामलों की संख्या 80,400 से ज्यादा है. चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने चौकसी में किसी भी तरह की कमी नहीं करने की अपील करते हुए कहा है कि संक्रमण से सबसे बुरी तरह से प्रभावित वुहान में सकारात्मक प्रगति के बावजूद स्थिति अब भी गंभीर बनी हुई है.
VIDEO: डॉक्टर हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस पर राज्यसभा में दिया बयान