Coronavirus: राहुल गांधी ने ट्वीट कर सरकार को घेरा, कहा,"...देश बड़ी कीमत चुकाने जा रहा है"

कोरोना वायरस का खतरा दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय लगातार कोरोना वायरस की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

Coronavirus: राहुल गांधी ने ट्वीट कर सरकार को घेरा, कहा,

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राहुल गांधी ने सरकार पर बोला हमला
  • भारत सहित दुनिया भर में कोरोना का खौफ
  • भारत फिलहाल कोरोनावायरस की दूसरे चरण में
नई दिल्ली:

कोरोना वायरस का खतरा दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय लगातार कोरोना वायरस की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. सरकार की तरफ से इसके प्रभाव को कम करने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं. इधर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोल है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि देश को इस वायरस की बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, ' कोरोना के विरोध में अक्रामक कार्रवाई करने की जरूरत है. हमारी सरकार के निर्णायक रूप से काम करने में असर्मथता के कारण देश बड़ी कीमत चुकाने जा रहा है"

गौरतलब है कि भारत वर्तमान में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरे स्टेज में है. इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के मुताबिक, स्टेज-2 का अर्थ है कि अभी वायरस का कम्युनिटी ट्रांसमिशन (लोगों के बीच आपस में नहीं फैला है) नहीं हुआ है. वर्तमान में 100 से ज्यादा देश कोरोना वायरस से प्रभावित हैं. करीब 7,000 लोगों को इस वायरस से जान गंवानी पड़ी है. भारत में इससे 145 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और 3 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. भारत कोशिश कर रहा है कि वह कोरोना वायरस के स्टेज-3 में नहीं पहुंचे. 

Coronavirus: कोरोना वायरस के 167 संदिग्ध मरीज लुधियाना से लापता, 29 की हुई पहचान

आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव ने मंगलवार को कहा था, "हम कोरोना वायरस के दूसरे चरण में हैं. हम तीसरे चरण में अभी नहीं पहुंचे हैं. तीसरा चरण कम्युनिटी ट्रांसमिशन है, हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह स्थिति नहीं आनी चाहिए." उन्होंने कहा, "यह इस बात पर निर्भर करता है कि हम कितनी तत्परता से अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमा को बंद करते हैं, इसी वजह से सरकार ने बहुत सक्रिय रूप से कदम उठाए हैं, लेकिन हम यह नहीं कह सकते हैं कि कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं होगा."

VIDEO: कोरोना को लेकर बढ़ी एहतियात, रेलवे ने भी उठाए कई कदम