Coronavirus : गुजरात की एक फर्म राज्य सरकार को देगी 1000 वेंटिलेटर मुफ्त

राजकोट (Rajkot) स्थित 'ज्योति सीएनसी फर्म' ने यह फैसला किया है कि 1000 वेंटिलेटर वह गुजरात (Gujrat) सरकार को मुफ्त में देगी.

Coronavirus :  गुजरात की एक फर्म राज्य सरकार को देगी 1000 वेंटिलेटर मुफ्त

गुजरात की एक फर्म कोरोनावायरस के मरीज की मदद के लिए राज्य सरकार को देगी 1000 वेंटिलेटर मुफ्त

कोरोनावायरस (Coronavirus) का प्रकोप एक तरफ तेजी से बढ़ रहा है तो वहीं हॉस्पिटल (Hospital) से लेकर सरकार तक इसके खिलाफ लड़ाई में  मुस्तैदी के साथ खड़ी है. इस कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग में राजकोट (Rajkot) स्थित 'ज्योति सीएनसी फर्म' ने एक उदाहरण पेश किया है. ANI के ट्वीट के मुताबिक राजकोट स्थित ज्योति सीएनसी फार्म ने अपने यहां कोरोनावायरस (Coronavirus) के मरीजों की मदद के लिए वेंटिलेटर बनाया है. सिर्फ इतना ही नहीं फॉर्म ने यह फैसला किया है कि 1000 वेंटिलेटर वह गुजरात (Gujrat) सरकार को मुफ्त में देगी. बता दें कि एक वेंटिलेटर की कीमत लगभग 1 लाख रुपये है.

गौरतलब है कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश पर 21 दिनों का पूरे देश में लॉकडाउन लागू है. जो 14 अप्रैल तक चलेगा.

कोरोनावायरस अब तक 181 देशों में फैल चुका है, वहीं पूरी दुनिया में कुल 11,87,808 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 64,095 की मौत हो चुकी है. 8,77,748 मरीज़ों का इलाज अभी जारी है और 2,45,965 लोगों इस संक्रमण से ठीक होकर छुट्टी दे दी गई है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com