कोरोना वायरस की वजह से दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक रहेंगे बंद, देश में अब तक 30 मामले

कोरोना वायरस (COVID-19) की वजह से दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूलों (सरकारी, गैर सरकारी और नगर निगम) को 31 मार्च तक बंद रखने का केजरीवाल सरकार ने फैसला लिया है.

खास बातें

  • दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद
  • दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार का फैसला
  • कोरोना वायरस की वजह से लिया गया यह फैसला
नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूलों (सरकारी, गैर सरकारी और नगर निगम) को 31 मार्च तक बंद रखने का केजरीवाल सरकार ने फैसला लिया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि बाकियों के लिए एडवाइज़री जारी की गई है, क्योंकि अभी पेपर चल रहे हैं. मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, 'बच्चों के बीच कोविड-19 (COVID-19) के प्रसार की आशंका के मद्देनजर एहतियातन सभी प्राथमिक विद्यालयों (सरकारी/सहायता प्राप्त/निजी/एमसीडी/एनडीएमसी) को 31 मार्च तक बंद करने के निर्देश दिए गए हैं.
 


Coronavirus: HRD मंत्रालय ने छात्रों में जागरूकता फैलाने के लिए राज्यों, सीबीएसई को दिया निर्देश

बता दें कि दुनिया के कई देशों के बाद कोरोना वायरस धीरे-धीरे भारत में भी पैर पसारता जा रहा है. भारत में अब तक कुल 30 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, कोरोना वायरस (COVID-19) के खतरे के मद्देनजर सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा केंद्रों में मास्क और हैंड सैनिटाइजर ले जाने की इजाजत दे दी है.

Coronavirus: परीक्षा केंद्रों में मास्क और हैंड सैनिटाइजर ले जा सकते हैं स्टूडेंट्स, CBSE ने दी इजाजत

सीबीएसई (Central Board Of Secondary Education) ने ये साफ कर दिया है कि बोर्ड की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स परीक्षा केंद्रों में मास्क और हैंड सैनिटाइजर ले जा सकते हैं. सीबीएसई की परीक्षा 15 फरवरी 2020 को शुरू हुई थी. 10वीं की बोर्ड की परीक्षाएं 20 मार्च तक चलेंगी, जबकि 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं 30 मार्च तक चलेंगी. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि जिन स्कूलों में परीक्षाएं चल रही हैं उनके लिए भी एडवाइजरी जारी की गई है.

कोरोना वायरस की दस्तक से दिल्ली में काफी बढ़े मास्क और सैनिटाइजर के दाम

Newsbeep

दिल्ली में बढ़े मास्क और सैनिटाइजर के दाम
कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच आम लोगों में जागरूकता बढ़ गई है और वे सावधानी बरतने लगे हैं. इसी क्रम में दिल्ली में मास्क और सैनिटाइजर के दाम बढ़ गए हैं. राष्ट्रीय राजधानी में अधिक मांग होने के चलते मास्क और सैनिटाइजर की कमी पड़ गई है. परिणाम स्वरूप कीमतों में वृद्धि देखने को मिल रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: भारत कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने में सक्षम: एम्स निदेशक