कोरोना का नया स्ट्रेन : UK से उड़ानों की आवाजाही पर रोक 7 जनवरी तक बढ़ाई गई

New Coronavirus Strain: कोरोनावायरस के नए वैरिएंट की वजह से भारत के अलावा फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड समेत कई यूरोपीय देशों ने भी ब्रिटेन पर हवाई प्रतिबंध लगाया है.

कोरोना का नया स्ट्रेन : UK से उड़ानों की आवाजाही पर रोक 7 जनवरी तक बढ़ाई गई

भारत के अलावा फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड समेत कई यूरोपीय देशों ने भी ब्रिटेन पर हवाई प्रतिबंध लगाया है.

खास बातें

  • भारत ने ब्रिटेन से आनेवाली और जाने वाली उड़ानों पर बैन 7 जनवरी तक बढ़ाया
  • ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने के बाद लिया गया है ये फैसला
  • फ्रांस, जर्मनी समेत कई यूरोपीय देशों ने भी UK पर लगाया है प्रतिबंध
नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए UK स्ट्रेन ( UK Strain) की वजह से केंद्र सरकार ने ब्रिटेन से आने-जानेवाली हवाई उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को 7 जनवरी तक बढ़ा दिया है. समाचार एजेंसी ANI को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Sigh Puri)  ने बताया है कि 7 जनवरी 2021 तक यूनाइटेड किंगडम से आने वाली और वहां जानेवाली सभी तरह की उड़ानों के अस्थायी निलंबन का विस्तार करने का एक निर्णय लिया गया है. 

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने ट्वीट किया है, "7 जनवरी 2021 तक ब्रिटेन आने-जानेवाली उड़ानों के अस्थायी निलंबन का विस्तार करने का निर्णय लिया गया है. इसके बाद सख्ती से उड़ानों की बहाली होगी, जिसके लिए विवरण जल्द ही घोषित किया जाएंगे."

भारत में बढ़ रहा कोरोना का नया रूप, ब्रिटेन के COVID-19 स्ट्रेन के कुल मामले हुए 20

ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट मिलने के बाद से दुनियाभर के देशों में हड़कंप मचा हुआ है. इसके मद्देनजर भारत ने 21-22 दिसंबर की मध्यरात्रि से ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था. साथ ही देश से भी ब्रिटेन जाने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी थी. केंद्र सरकार ने उसे अब सात जनवरी तक बढ़ा दिया है. भारत के अलावा फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड समेत कई यूरोपीय देशों ने भी ब्रिटेन पर हवाई प्रतिबंध लगाया है.


देश में UK के कोरोना स्ट्रेन से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है. मंगलवार तक यह संख्या सिर्फ 6 थी. अभी तक कुल 107 सैंपल की रिपोर्ट आई है, जिनमें 20 UK स्ट्रेन से संक्रमित मिले हैं. 20 में से सबसे ज्यादा 8 पॉजिटिव मामले NCDC दिल्ली की लैब में पाए गए हैं.

वीडियो- ब्रिटेन से वापस आए 20 यात्रियों में कोरोना का नया स्ट्रेन पाया गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com