Coronavirus: नोएडा में योगी की फटकार के बाद डीएम पद से हटाए गए बीएन सिंह, सुहास एलवाई लेंगे चार्ज

डीएम बीएन सिंह ने चिट्ठी लिखकर तीन माह की छुट्टी मांगी, तुरंत ही उनको डीएम के पद से हटा दिया गया

Coronavirus: नोएडा में योगी की फटकार के बाद डीएम पद से हटाए गए बीएन सिंह, सुहास एलवाई लेंगे चार्ज

गौतम बुद्ध नगर के नए डीएम सुहास एलवाई सोमवार को रात में चार्ज लेंगे.

खास बातें

  • नोएडा अथॉरिटी के चेयरमैन आलोक टंडन विभागीय जांच करेंगे
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को जमकर फटकारा था
  • गौतम बुद्ध नगर के नए डीएम सुहास एलवाई 2007 बैच के IAS
नई दिल्ली:

Corona UP Lockdown: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले नोएडा (Noida) में सामने आने पर गौतम बुद्ध नगर के डीएम के पद से हटाए गए बीएन सिंह के खिलाफ नोएडा अथॉरिटी के चेयरमैन आलोक टंडन विभागीय जांच करेंगे. आईएएस सुहास एलवाई (Suhas Lalinakere Yathiraj) गौतम बुद्ध नगर के नए डीएम नियुक्त किए गए हैं. वे आज रात में चार्ज लेंगे. नोएडा के हालात को लेकर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने एक बैठक ली थी जिसमें उन्होंने अधिकारियों को जमकर फटकारा था. इसके बाद डीएम को बीएन सिंह को हटा दिया गया.   

सुहास एलवाई नोएडा के लिए रवाना हो गए हैं. एलवाई 2007 बैच के IAS हैं. सुहास एलवाई विशेष सचिव नियोजन के पद पर तैनात थे.

नोएडा गौतम बुद्ध नगर जिले का हिस्सा है जहां पर कोरोना वायरस का संक्रमण यूपी में सबसे अधिक है. यूपी में अब तक कोरोना वायरस के कुल 96 पॉजिटिव मामले मिले हैं, जिसमें से 38 केस नोएडा के हैं.   

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अफसरों से नाराज होते हुए कहा कि ''बकवास बंद करो अपना.'' सूत्रों के मुताबिक इसके बाद डीएम बीएन सिंह ने चिट्ठी लिखकर तीन माह की छुट्टी मांगी. इसके तुरंत बाद उनको डीएम के पद से हटा दिया गया और सुहास एलवाई को गौतम बुद्ध नगर का डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिया गया.  

सोमवार को ग्रेटर नोएडा के घोड़ी बछेड़ा गांव में एक व्यक्ति की कोरोना वायरस (Coronavirus) की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उसको स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल में भर्ती कराया है. जानकारी के अनुसार, मरीज एक कंपनी में काम करता था. आशंका व्यक्त की जा रही है कि वह कंपनी में ही किसी संक्रमित शख्स के संपर्क में आया होगा. गांव के तीन किलोमीटर के दायरे में आने वाले क्षेत्र को सैनिटाइज कराया जा रहा है. घोड़ी बछेड़ा गांव में कोरोना का केस मिलने के बाद अब जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या 38 हो गई है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com