Coronavirus update: महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, सांगली में एक ही परिवार से जुड़े 12 और लोग पॉजिटिव पाए गए

महाराष्ट्र के सांगली में 12 और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.सांगली में पहले से 11 मरीज इस बीमारी की चपेट में थे. अब संख्या बढ़कर 23 हो गई है.

Coronavirus update: महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, सांगली में एक ही परिवार से जुड़े 12 और लोग पॉजिटिव पाए गए

सांगली में 12 और लोग कोरोना के पॉजिटिव पाए गए (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • महाराष्ट्र में कोरोना का कहर
  • सांगली में 12 और लोग पॉजिटिव पाए गए
  • सांगली में संक्रमितों की संख्या हुई 23
सांगली:

महाराष्ट्र के सांगली में 12 और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.सांगली में पहले से 11 मरीज इस बीमारी की चपेट में थे. 
अब संख्या बढ़कर 23 हो गई है. गौरतलब है कि ये सभी उसी परिवार से जुड़े हैं जो हाल ही में हज यात्रा कर के आये थे.सांगली के जिला अधिकारी डॉ अभिजीत ने बताया कि इस परिवार से जुड़े 47 लोगों की पहले ही पहचान कर सभी को क्वैरेंटाइन में भेज दिया गया था . केंद सरकार की गाइडलाइंस के तहत उनकी जांच कराने पर उनमें से 12 और लोग शुक्रवार को  पॉजिटिव पाए गए. सभी की  का इलाज शुरु कर दिया गया है.

Coronavirus: संकट की इस घड़ी में भी अपने कर्तव्य से पीछे नहीं हटने वालों को सलाम...

बता दें कि सांगली के इस्लामपुर के इस परिवार के कुछ लोग हाल ही में हज यात्रा कर लौटे थे .उनमें से 4 पहले कोरोना के पॉजिटिव पाये गये उसके बाद सभी को ट्रेस कर क्वैरेंटाइन कर दिया गया था. गौरतलब है कि देश में कोरोनावायरस (coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 724 हो गई है. आज 30 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, इसमें से 17 लोगों की वायरस की वजह से जान चली गई जबकि 67 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं.

लॉकडाउन के बावजूद हरियाणा में खुली थी शराब की दुकानें, अब सरकार ने दिए बंद करने के आदेश

इधर सरकार ने इस संकट से निपटने के लिए 1.7 लाख करोड़ रुपये के पीएम गरीब कल्याण योजना पैकेज की घोषणा की है. इसमें गरीबों, जरूरतमंदों, महिलाओं, दिव्यांगों समेत लगभग सभी वर्गों को राहत देने की कोशिश की गई है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार की कोशिश है कि कोई भी गरीब भूखा नहीं रहे. इसके अलावा, संगठित क्षेत्र के कामगारों को ध्यान में रखते हुए सरकार कर्मचारियों के कर्मचारी भविष्य निधि खाते में अगले तीन महीने पैसे जमा करेगी. सरकार नियोक्ता और कर्मचारी दोनों के हिस्से का भुगतान करेगी.  

VIDEO: दिल्ली : धर्मशाला में फंसे मरीज, नहीं मिल रहा इलाज

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com