NDTV Khabar

एंटी करप्शन ब्यूरो ने रिश्वत लेते अधिकारी को किया गिरफ्तार

एसीबी को शिकायत मिली थी कि आरोपी जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के सीईओ ने प्रिंटिंग प्रेस के बिल भुगतान की राशि जारी करने के एवज में 27 हजार रुपये की मांग की थी.  

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एंटी करप्शन ब्यूरो ने रिश्वत लेते अधिकारी को किया गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एसीबी की टीम ने बुधवार को सीईओ को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. एसीबी को शिकायत मिली थी कि आरोपी जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के सीईओ ने प्रिंटिंग प्रेस के बिल भुगतान की राशि जारी करने के एवज में 27 हजार रुपये की मांग की थी.  एसीबी आर.पी. साय ने बताया कि एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने दुर्ग में कार्रवाई करते हुए आरोपी मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित विनोद गुप्ता को 27 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा. 

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ में दो ‘अनुपयोगी’ आईपीएस अधिकारी बर्खास्त किए गए

टिप्पणियां
उन्होंने बताया, 'कोहका भिलाई-दुर्ग निवासी अजय सिंह ने एसीबी में शिकायत की थी कि वीर नारायण सिंह स्मृति सहकारी प्रिंटिंग प्रेस मर्यादित से जिला सहकारी केंद्रीय बैंकों की स्टेशनरी की छपाई के बाद बिल भुगतान के लिए आरोपी ने 15 प्रतिशत रिश्वत की मांगी थी. छपाई के संबंध में अजय के दो बिल लंबित थे, जिसमें से एक बिल एक लाख 89 हजार 263 रुपये का था. इस बिल के भुगतान के लिए आरोपी विनोद गुप्ता से संपर्क करने पर बिल के भुगतान के एवज में 27 हजार रुपये की मांग की गई थी.'

Video :  राहुल गांधी के इंतजार में
अजय ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो में की. आरोपी ने अजय को दुर्ग स्थित कार्यालय में बुलाया था. जब अजय दुर्ग सीईओ के कार्यालय पहुंचा तब उसके साथ एसीबी की टीम भी थी. एसीबी की टीम ने आरोपी को दबिश दी और रिश्वत की धनराशि जब्त कर ली.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement