रिश्वत मामले में सीबीआई ने वीरभद्र से लगातार दूसरे दिन की पूछताछ

रिश्वत मामले में सीबीआई ने वीरभद्र से लगातार दूसरे दिन की पूछताछ

नई दिल्ली:

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आय से अधिक संपत्ति के कथित मामले में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से आज लगातार दूसरे दिन पूछताछ की। सिंह पूछताछ के दूसरे दौर के लिए आज सुबह करीब 11 बजे एजेंसी के मुख्यालय पहुंचे। सीबीआई ने कल उनसे सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी।सीबीआई सूत्रों ने दावा किया था कि जब उनके खिलाफ मौजूद ‘‘साक्ष्यों’’ से उनका आमना-सामना कराया गया तो वह कोई स्पष्टीकरण नहीं दे पाए।

‘‘सीबीआई के पास उनके बच्चों और पत्नी के नाम हासिल की गयी संपत्ति के संबंध में आपराधिक मामले में उनके, उनके सहयोगियों और भागीदारों के खिलाफ पुख्ता मामला है।’’ ऐसा एक अधिकारी ने कहा था। सीबीआई ने कहा है कि उसने जांच शुरू की थी जिसमें कथित तौर पर यह पता चला कि वर्ष 2009 से 2012 तक (संप्रग शासन में) केंद्रीय मंत्री के रूप में सिंह ने अपने और अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर कथित तौर पर आय के ज्ञात स्रोतों से लगभग 6.03 करोड़ रूपये अधिक की संपत्ति अर्जित की थी।

दिल्ली की एक विशेष अदालत में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के तहत दर्ज प्राथमिकी में सिंह, उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह, एलआईसी एजेंट आनंद चौहान तथा यूनिवर्सल एप्पल एसोसिएट्स लिमिटेड के मालिक चुन्नी लाल चौहान के नाम शामिल हैं। हालांकि सिंह ने आरोपों से साफ इनकार किया है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com