बिहार में मतगणना 'पूर्णतः पारदर्शी, विपक्ष के आरोप तथ्य-आधारित नहीं' : चुनाव आयोग सूत्र

आयोग से जुड़े सूत्रों ने जोर देकर कहा है कि वोटों की गिनती पारदर्शी (Transparent) तरीके से की गई.  चुनाव आयोग के सूत्रों ने कहा कि विपक्ष की ओर से लगाए गए आरोप तथ्‍यों पर आधारित नहीं हैं.

बिहार में मतगणना 'पूर्णतः पारदर्शी, विपक्ष के आरोप तथ्य-आधारित नहीं' : चुनाव आयोग सूत्र

बिहार के विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती 10 नवंबर को हुई थी

खास बातें

  • कहा, पूरी पारदर्शिता के साथ हुई वोटों की गिनती
  • सभी राजनीतिक पार्टियों के सामने की गई
  • राउंड दर राउंड इसकी जानकारी पाटियों को दी गई
नई दिल्ली:

Bihar Election Results: बिहार के विधानसभा चुनाव को लेकर विपक्ष की ओर से लगाए गए धांधली के आरोपों पर चुनाव आयोग (Election Commission) ने अपना पक्ष रखा है. आयोग से जुड़े सूत्रों ने जोर देकर कहा है कि वोटों की गिनती पारदर्शी (Transparent) तरीके से की गई.  चुनाव आयोग के सूत्रों ने कहा कि विपक्ष की ओर से लगाए गए आरोप तथ्‍यों पर आधारित नहीं हैं. वोटों की गिनती पूरी तरह से पारदर्शिता के साथ और सभी राजनीतिक पार्टियों के सामने की गई. सूत्रों ने कहा कि राउंड दर राउंड काउंटिंग रिपोर्ट लगातार राजनीतिक पार्टियों को दी गई और उस समय किसी की भी ओर से आरोप नहीं लगाया गया. आरोप लगाने वाली पार्टियों और नेताओं को इस तरह के आरोप लगाने के बजाय बिहार की जनता के जनादेश को स्‍वीकार करना चाहिए.

चुनाव आयोग ने कहा - किसी दबाव में नहीं, तेजस्वी यादव ने लगाया था नतीजों में देरी का आरोप

गौरतलब है ‍कि बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा में, NDA ने 125 सीटें जीती हैं, जबकि विपक्षी महागठबंधन को 110 सीटें मिली हैं. चुनाव आयोग (Election Commission) से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार में सत्ताधारी एनडीए में शामिल बीजेपी ने 74 सीटों पर, जेडीयू ने 43 सीटों पर, विकासशील इंसान पार्टी (VIP) ने चार सीटों पर और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की है.

BJP के ये पांच सियासी दांव रहे कारगर, अंतिम घड़ी में बदली रणनीति; JDU को भी पीछे छोड़ा

दूसरी तरफ विपक्षी महागठबंधन में शामिल आरजेडी (RJD) ने 75 सीटों पर, कांग्रेस (Congress) ने 19 सीटों पर, भाकपा माले (CPI ML) ने 12 सीटों पर, भाकपा (CPI) एवं माकपा (CPM) ने दो-दो सीटों पर जीत हासिल की है. इस चुनाव में एआईएमआईएम (AIMIM) ने 5 सीटें, लोजपा (LJP) एवं बसपा (BSP) ने एक-एक सीट जीती है. एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार जीतने में सफल रहा है.चुनाव में चिराग की पार्टी एलजेपी को केवल एक सीट हासिल हुई है. 

Newsbeep

महागठबंधन के पक्ष में जनादेश, कुर्सी छोड़ें नीतीश कुमार : तेजस्वी यादव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com