NDTV Khabar

राजस्थान : प्रेमी युगल को निर्वस्त्र कर घुमाया गया, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने कार्रवाई की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान : प्रेमी युगल को निर्वस्त्र कर घुमाया गया, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने कार्रवाई की

राजस्थान के गांव में एक प्रेमी युगल को निर्वस्त्र कर घुमाया गया

खास बातें

  1. राजस्थान के गांव में लड़का-लड़की को निर्वस्त्र कर घुमाया गया
  2. दोनों के बीच प्रेम था और दोनों रिश्तेदार थे जिससे गांववालों को आपत्ति थी
  3. पुलिस ने इससे संबंधित वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई की
बांसवाड़ा: राजस्थान के एक गांव में एक लड़का और लड़की को इसलिए पीटा गया और उन्हें निर्वस्त्र करके घुमाया गया क्योंकि ये दोनों भाग गए थे. 20 साल की लड़की को शारीरिक प्रताड़ना के साथ साथ लकड़ी से पीटा गया. इस हमले का वीडियो वायरल हो जाने के बाद इस मामले में 18 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस का कहना है कि कार्रवाई तब की गई जब ऐसा ही एक वीडियो वरिष्ठ पुलिस अधिकारी आनंद शर्मा के हाथ लगा. राज्य के बांसवाड़ा जिले के इस गांव से किसी ने कोई शिकायत दर्ज नहीं की थी, इस युवा जोड़े से लिखवाया गया था कि वह ऐसी किसी वारदात के बारे में पुलिस से शिकायत नहीं करेंगे.

गिरफ्तार किए गए आरोपियों पर हत्या की कोशिश, बलात्कार और गैर कानूनी रूप से किसी को बंधक बनाकर रखने का मामला दर्ज किया गया है. शर्मा ने बताया 'हम लड़के को पुलिस थाने लेकर आए और उसे भरोसा दिलाया जिसके बाद उसने अपनी आपबीती सुनाई. लड़की की जबरन शादी करवा दी गई और हमने उसे लिमथाण गांव से छुड़ाया है जहां उसे बंधक बनाकर रखा गया था.'

गौरतलब है कि यह जोड़ा 22 मार्च को गुजरात भाग गया था क्योंकि चचेरे भाई-बहन लगते हैं और जिस आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं वहां इनके रिश्ते को स्वीकार नहीं किया गया. हालांकि गांववालों ने इन्हें ढूंढ निकाला और इस हफ्ते इन्हें खुलेआम प्रताड़ित किया गया.

21 साल के प्रताड़ित युवक ने बताया कि उसे और लड़की को रॉड और छड़ी से मारा गया. उसके बाद ढोल पीटते हुए इन दोनों को निर्वस्त्र पूरे गांव में घुमाया गया. तभी भीड़ में से कुछ लोगों ने इस वारदात का वीडियो भी बनाया. इस जोड़े का परिवार भी इसी  भीड़ में था. पुलिस के मुताबिक 17 अप्रैल को लड़की की शादी पास के गांव में कर दी गई. पुलिस ने लड़की को बचा लिया है और फिलहाल उसका इलाज चल रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement