श्रमिक ट्रेन से यात्रा कर रहे दंपत्ति ने अपने नवजात बच्चे का नाम रखा ‘लॉकडाउन’

नवजात बच्चे के पिता उदयभान ने बताया कि लॉकडाउन की इन स्थितियों में पैदा हुए अपने बच्चे का नाम वह लॉकडाउन यादव रखना चाहते हैं.

श्रमिक ट्रेन से यात्रा कर रहे दंपत्ति ने अपने नवजात बच्चे का नाम रखा ‘लॉकडाउन’

बुरहानपुर:

मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में शुक्रवार रात को रुकी विशेष श्रमिक ट्रेन में सवार 32 वर्षीय गर्भवती महिला ने स्थानीय शासकीय जिला अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया है. परिवार ने बालक का नाम लॉकडाउन यादव रखा है. नवजात बच्चे के पिता उदयभान ने बताया कि लॉकडाउन की इन स्थितियों में पैदा हुए अपने बच्चे का नाम वह लॉकडाउन यादव रखना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि ट्रेन में प्रसव पीड़ा होने पर उन्होंने रेलवे हेल्पलाइन से संपर्क किया और अधिकारियों ने बुरहानपुर में उनकी मदद की और उन्हें अस्पताल ले गए.

जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह अढ़ाईच ने शनिवार को बताया कि रीना अपने पति उदयभान सिंह यादव के साथ मुम्बई से उत्तर प्रदेश के आम्बेडकर नगर के लिए श्रमिक विशेष ट्रेन में यात्रा कर रही थीं. शुक्रवार शाम को ट्रेन प्रसव पीड़ा होने पर जिला अस्पताल लाकर महिला का प्रसव कराया गया.

उन्होंने बताया कि जच्चा- बच्चा दोनों ठीक हैं. यादव परिवार को नगद पांच हजार रुपये की सहायता राशि भी दी गई और
खाने-पीने का सामान फल दवाईयां और आवश्यक कपड़े भी दिए गए हैं. अढ़ाईच ने बताया कि प्रशासन द्वारा पूरे परिवार को निजी वाहन से उनके घर डॉ आम्बेडकर नगर के लिए रवाना किया गया है.

श्रमिक ट्रेनों में इतनी समस्याएं क्यों ?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com