Covid-19: सांस की बीमारी और हाई BP के मरीज 73 साल के बुजुर्ग ने कोरोना को हराया, अस्पताल से निकलकर बोले- नया जन्म हुआ

Coronavirus Cases in Delhi: बुजुर्ग मनमोहन सिंह ने अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद कहा, "उनके लिए ये नया जन्म है".

Covid-19: सांस की बीमारी और हाई BP के मरीज 73 साल के बुजुर्ग ने कोरोना को हराया, अस्पताल से निकलकर बोले- नया जन्म हुआ

दिल्ली के 73 साल के बुजुर्ग ने Coronavirus को हराया

नई दिल्ली:

 देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच, कोरोनावायरस (Covid-19) से संक्रमित कई मरीज ठीक भी हुए हैं. इन लोगों में से कुछ ने अपनी कहानी भी बताई है. ताजा मामला दिल्ली के रहने वाले 73 वर्षीय बुजुर्ग का है, जिन्होंने अपने मनोबल और डॉक्टरों के सहयोग से इस उम्र में कोरोना जैसी गंभीर बीमारी को शिकस्त दी है. उन्हें आज अस्पताल से छुट्टी दे गई है. 73 साल के मनमोहन सिंह ने एनडीवीटी से बातचीत में कहा कि "उनके लिए यह नया जन्म" है. 

बुजुर्ग मनमोहन सिंह ने अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद कहा, "उनके लिए ये नया जन्म है". उन्होंने देशभर के लोगों से डॉक्टरों की सलाह मानने और मनोबल कायम रखने की अपील है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बुजुर्ग को डिस्चार्ज करवाने के खुद अस्पताल पहुंचे. वह दिल्ली के जंगपुरा इलाके के रहने वाले हैं. एक अप्रैल को कोरोना की पुष्टि होने के बाद बुजुर्ग को LNJP अस्पताल में कराया गया था. उन्हें दो दिन तक ICU में भर्ती करके रखा गया. 

मनमोहन सिंह को पहले से ही सांस की बीमारी, हाई ब्लड प्रेशर की बीमारी थी. सिंह को आज एनएलजेपी अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. डॉक्टरों की कोशिश और बुज़ुर्ग के मनोबल के कारण उन्होंने कोरोना को हरा दिया है. 

भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. मंगलवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या 4421 हो गई है, जबकि अभी तक 114 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 326 लोगों का उपचार हो चुका है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो पांच मौत  और 354 नए मरीज सामने आए हैं.

सुबह नौ बजे तक मंत्रालय के अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक राजस्थान में तीन और लोगों की मौत हो गई जबकि त्रिपुरा में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है. कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा 45 मौत महाराष्ट्र में हुई है. इसके बाद गुजरात में 12, मध्य प्रदेश में नौ, तेलंगाना और दिल्ली में सात-सात, पंजाब में छह और तमिलनाडु में पांच मौतें हुई हैं. 
  
 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com