तमिलनाडु में कोविड-19 के मामले 15 हजार के पार, मरने वालों की संख्या 100 से अधिक हुई

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में कहा गया कि संक्रमण के नए मामले में से 49 वे लोग हैं, जो विभिन्न स्थानों से राज्य में आए हुए हैं.

तमिलनाडु में कोविड-19 के मामले 15 हजार के पार, मरने वालों की संख्या 100 से अधिक हुई

चेन्नई में 624 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या शनिवार को 9,989 पहुंच गई. (फाइल फोटो- एएफपी)

चेन्‍नई:

तमिलनाडु में शनिवार को कोविड-19 से पांच लोगों की मौत हो गई, जिसके साथ ही राज्य में अब तक संक्रमण के कारण 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि संक्रमण के 759 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 15,512 पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में कहा गया कि संक्रमण के नए मामले में से 49 वे लोग हैं, जो विभिन्न स्थानों से राज्य में आए हुए हैं. चेन्नई की रहनेवाली 75 वर्षीय एक महिला और चार पुरुषों की संक्रमण के कारण मृत्यु हो गई, जो कई अन्य बीमारियों से पीड़ित थे.

राज्य में अब मृतकों का आंकड़ा 103 तक पहुंच गया. बुलेटिन में कहा गया कि संक्रमित लोगों में कांचीपुरम और चेन्नई के एक-एक महीने के दो बच्चे शामिल हैं. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि पड़ोसी श्रीपेरंबुदुर में ऑटोमोबाइल निर्माण करने वाली कंपनियों सहित कई कंपनियों के 21 कर्मचारी भी कोविड-19 से संक्रमितों नए लोगों में शामिल हैं.

स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, उनमें से 18 कर्मचारी श्रीपेरंबुदूर में नोकिया सॉल्यूशंस एंड नेटवर्क्स इंडिया नामक कंपनी के हैं. इसको लेकर पूछे जाने पर नोकिया के प्रवक्ता ने कहा कि यूनिट में कामकाज को निलंबित कर दिया गया है और उन्होंने परिसर को संक्रमण-मुक्त करने संबंधी गतिविधियां शुरू की हैं

बुलेटिन में कहा गया है कि 363 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई, जिसके साथ ही अब तक राज्य में कुल 7,491 लोगों को छुट्टी दी जा चुकी है. चेन्नई में 624 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या शनिवार को 9,989 पहुंच गई. राज्य में कोविड-19 के 759 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 15,512 पहुंच गई.

COVID-19: तमिलनाडु के तिरुपुर में बड़े पैमाने पर हो रहा है मास्क का उत्पादन



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com