दिल्ली और महाराष्ट्र के बीच ट्रांसपोर्ट बंद करने पर विचार कर रही है ठाकरे सरकार, एक हफ्ते में लेगी फैसला

महाराष्ट्र इस बात पर विचार कर रहा है कि राज्य में दिल्ली से आने वाली फ्लाइट्स, ट्रेन और रोड ट्रैवल को अनुमति दी जाए या नहीं. महाराष्ट्र सरकार अगले आठ दिनों के अंदर इसपर फैसला लेने वाली है.

दिल्ली और महाराष्ट्र के बीच ट्रांसपोर्ट बंद करने पर विचार कर रही है ठाकरे सरकार, एक हफ्ते में लेगी फैसला

दिल्ली में कोविड के बढ़ते मामलों के चलते महाराष्ट्र ले सकता है बड़ा फैसला. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुबंई :

दिल्ली में कोविड (Delhi Covid-19 Cases) के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री विजय वद्देतिवार ने कहा कि महाराष्ट्र इस बात पर विचार कर रहा है कि राज्य में दिल्ली से आने वाली फ्लाइट्स, ट्रेन और रोड ट्रैवल को अनुमति दी जाए या नहीं. महाराष्ट्र सरकार अगले आठ दिनों के अंदर इसपर फैसला लेने वाली है.

महाराष्ट्र कैबिनेट में राहत और पुनर्वास मंत्री वद्देतिवार ने कहा, 'दिल्ली के साथ-साथ हम गुजरात की स्थिति पर भी नजर रखे हुए हैं. अगर गुजरात लॉकडाउन की घोषणा कर देता है तो वहां से वैसे ही लोग आना-जाना नहीं कर सकेंगे.'

बता दें कि देश में पिछले कुछ दिनों में कोविड के लिहाज से दिल्ली में स्थिति खराब हुई है. दिल्ली एक दिन में सबसे ज्यादा नए मामले दर्ज करा रहा है. अक्टूबर के अंत से ही दिल्ली में लगातार मामले बढ़ने लगे हैं. इसी महीने दिल्ली में एक दिन में 8,000 से ज्यादा मामले दर्ज हुए थे.

यह भी पढ़ें : कोरोना से जंग : दिल्ली के कोविड अस्पतालों में हो सकती है मेडिकल छात्रों की तैनाती

दिल्ली में रविवार की शाम तक उसके पिछले 24 घंटों में 121 मरीजों की मौत दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटों में यहां 6746 नए मामले दर्ज किए गए थे, जिसके बाद दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या 5,29,863 हो गई है, वहीं मृतकों की संख्या बढ़कर 8391 हो चुकी है. दिल्ली के मुकाबले, महाराष्ट्र में एक दिन में 5,753 केस दर्ज किए गए थे.

बता दें कि दिल्ली की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश और हरियाणा पहले ही बॉर्डर पर दोनों राज्यों के बीच आना-जाना करने वालों की कोरोना टेस्टिंग कर रहे हैं. यूपी के नोएडा में कई रास्तों और मेट्रो स्टेशन पर लोगों की रैंडम सैंपलिंग ली जा रही है. 

Video: कोरोना पर दिल्ली को सरकार को SC की फटकार, तीन और राज्यों से मांगी रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com