ब्रिटेन से 25 नवंबर के बाद मुंबई लौटे 11 यात्रियों में कोविड-19 की पुष्टि

डॉ. गोमरे ने कहा, ‘‘हमारी टीम सभी का पता लगाने की कोशिश कर रही है. जबकि 22 दिसंबर से पहले मुंबई पहुंचे छह लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है.’’

ब्रिटेन से 25 नवंबर के बाद मुंबई लौटे 11 यात्रियों में कोविड-19 की पुष्टि

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई:

ब्रिटेन से 25 नवंबर के बाद से मुंबई लौटे करीब 2,200 यात्रियों में से 11 में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. नगर निगम के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) की कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मंगला गोमरे ने पीटीआई-भाषा को बताया कि इन 11 यात्रियों में से पांच पिछले सप्ताह ही लौटे हैं जबकि छह लोग 22 दिसंबर से पहले आए हैं.

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि इन 11 यात्रियों के नमूने राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी), पुणे को भेज दिये गये हैं, जहां इनके जीनोम सीक्वेंसिंग की जांच होगी ताकि यह पता चल सके कि उनमें कोरोना वायरस का नया स्वरूप है या नहीं. डॉ. गोमरे ने बताया, ‘‘पिछले सप्ताह ब्रिटेन से लौटे 590 यात्रियों में से 180 को विभिन्न होटलों में संस्थागत पृथक-वास में रखा गया है.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 25 नवंबर से 22 दिसंबर के बीच ब्रिटेन से आए यात्रियों की दो सूची नगर निगम को सौंपी है.
उन्होंने बताया कि सभी से संपर्क नहीं हो पाया है.


डॉ. गोमरे ने कहा, ‘‘हमारी टीम सभी का पता लगाने की कोशिश कर रही है. जबकि 22 दिसंबर से पहले मुंबई पहुंचे छह लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार (स्ट्रेन) के सामने आने के बाद मुंबई महानगरपालिका ने रविवार को संशोधित दिशानिर्देश जारी करते हुए ब्रिटेन, यूरोप और पश्चिम एशिया के देशों से पहुंचे यात्रियों को अनिवार्य रूप से 14 दिन पृथक-वास में रहने को कहा है.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)