COVID-19: यूपी के नोएडा में हाउसिंग सोसाइटी सील होने के कारण काम पर नहीं जा पाए डॉक्‍टर

नोएडा सेक्‍टर 28 की डॉक्‍टर संचिता दुबे ने कहा, डिस्ट्रिक्‍ट मजिस्‍ट्रेट के आर्डर में कहा गया है कि इमरजेंसी सेवाएं देने वाले लोगों को सील किए गए एरिया से भी जाने की इजाजत दी जाएगी. संचिता नोएडा के अपोलो अस्‍पताल में काम करती हैं.

COVID-19: यूपी के नोएडा में हाउसिंग सोसाइटी सील होने के कारण काम पर नहीं जा पाए डॉक्‍टर

यूपी में अब तक 361 लोगों कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं

खास बातें

  • यूपी के 15 जिलों के हॉट स्‍पॉट किए गए हैं सील
  • सेक्‍टर 28 की सोसाइटी के कुछ डॉक्‍टर ड्यूटी पर नहीं जा पाए
  • RWA ने की थी सोसाइटी सील, चाबी पुलिस के पास थी
नोएडा:

Coronavirus Pandemic: कोरोना वायरस की महामारी के कारण यूपी के नोएडा, गाजियाबाद और लखनऊ सहित 15 जिलों के 'हॉट स्‍पॉट' को सील कर दिया है. यह वह स्‍थान हैं जो कोरोना वायरस के कारण सर्वाधिक प्रभावित है.नोएडा, सेक्‍टर 28 स्थित एक हाउसिंग सोसाइटी के कुछ डॉक्‍टर ने शिकायत की है कि उन्‍हें ड्यूटी के लिए नहीं जाने दिया गया जबकि जरूरी/इमरजेंसी सेवाओं को इस मामले में सरकार की ओर से रियायत दी गई है. ये डॉक्‍टर जिस सोसाइटी में रहते है उसे कोविड-19 lसे प्रभावित मानते हुए 'हॉट स्‍पॉट' घोषित किया गया है. दक्षिण दिल्‍ली के सरिता विहार स्थित अपोला अस्‍पताल में काम करने वाले डॉक्‍र नितिन ने बताया, 'डॉक्‍टरों को काम के लिए बाहर जाने की जरूरत होती है लेकिन हमें सोसाइटी से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही.' 

नोएडा सेक्‍टर 28 की डॉक्‍टर संचिता दुबे ने कहा, डिस्ट्रिक्‍ट मजिस्‍ट्रेट के आर्डर में कहा गया है कि इमरजेंसी सेवाएं देने वाले लोगों को सील किए गए एरिया से भी जाने की इजाजत दी जाएगी. संचिता नोएडा के अपोलो अस्‍पताल में काम करती हैं. रेसीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (RWA) ने सोसाइटी को सील किया था, इसने दावा किया कि चाबियां पुलिस के पास हैं. डॉक्‍टर दुबे ने कहा, डीएम की ओर से जारी ऑर्डर में कहा गया है कि इमरजेंसी सेवाएं देने वाले लोगों को सील किए गए एरिया से भी जाने की इजाजत दी जाएगी लेकिन RWA ने इसे सील किया है और वे कह रहे हैं कि चाबियां पुलिस के पास हैं. हमने यूपी पुलिस के इमरजेंसी नंबर 112 को भी लगाया लेकिन वहां कोई जवाब नहीं दे रहा. 

गौरतलब है कि यूपी में अब तक 361 लोगों कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. राज्‍य में इस वायरस के कारण चार लोगों को जान गंवानी पड़ी है. देश में कोरोना वायरस से प्रभावितों की संख्‍या बढ़ती जा रही है.केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में गुरुवार को कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 166 हो गई और संक्रमितों की कुल संख्या 5,734 हो गई है. मंत्रालय ने बताया कि अब भी 5,095 लोग संक्रमित हैं जबकि 472 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है तथा एक व्यक्ति देश छोड़कर चला गया है.

VIDEO: पीएम की ओर से खातों में पैसे, लॉकडाउन में 500 रुपए की मदद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com