PM नरेंद्र मोदी के सम्‍मान में बालकनी में खड़े होने का पोस्‍टर वायरल लेकिन उन्‍होंने लोगों से की यह अपील..

एक पोस्‍टर सोशल मीडिया पर वायरस हुआ है जिसमें देश के लोगों से रविवार को शाम 5 बजे घर की बालकनी में खड़े होकर कोरोना के खिलाफ 'जंग' में जुटे प्रधानमंत्री के प्रति सम्‍मान जताने की बात कही गई है. पोस्‍टर में कहा गया है कि इस शख्‍स (पीएम) ने देश और लोगों के लिए बहुत कुछ किया है.

PM नरेंद्र मोदी के सम्‍मान में बालकनी में खड़े होने का पोस्‍टर वायरल लेकिन उन्‍होंने लोगों से की यह अपील..

पीएम मोदी का सम्‍मान करने संबंधी यह पोस्‍टर सोशल मीडिया में वायरल है

खास बातें

  • पोस्‍टर में पीएम के सम्‍मान में खड़े होने की बात कही गई है
  • मोदी बोले, एक नजर में यह पोस्‍टर मुझे विवाद में लाने वाला प्रतीत होता है
  • 'इसके' बजाय किसी एक परिवार की देखभाल का जिम्‍मा लें लोग
नई दिल्ली:

Coronavirus Outbreak: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने एक पोस्‍टर का जिक्र करते हुए इस पर हैरानी जताई है जिसमें रविवार को घर की बालकनी में खड़े होकर उन्‍हें (पीएम को) सम्‍मान देने का आग्रह किया गया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि यह पोस्‍टर 'फर्जी' प्रतीत होता है. उन्‍होंने कहा कि उनके प्रति सम्‍मान यही होगा कि कोरोना वायरस की चुनौती के बीच लोग किसी गरीब परिवार की देखरेख का जिम्‍मा उठाकर उसकी मदद करें. गौरतलब है कि एक पोस्‍टर सोशल मीडिया पर वायरस हुआ है जिसमें देश के लोगों से रविवार को शाम 5 बजे घर की बालकनी में खड़े होकर कोरोना के खिलाफ 'जंग' में जुटे प्रधानमंत्री के प्रति सम्‍मान जताने की बात कही गई है. पोस्‍टर में कहा गया है कि इस शख्‍स (पीएम) ने देश और लोगों के लिए बहुत कुछ किया है.

पोस्‍टर मं कहा गया है 'नरेंद्र दामोदरदासजी मोदी के लिए 5 मिनट.' लोगों से इस संदेश को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने की अपील की गई है. इस पोस्‍टर को लेकर ट्वीट करते हुए पीएम ने कहा, 'मेरे ध्‍यान में यह बात लाई गई है कि कुछ लोग मोदी के सम्‍मान में पांच मिनट खड़े होने का कैंपन चला रहे हैं. एक नजर में यह मोदी को विवाद में लाने वाला प्रतीत होता है. हो सकता है कि इसे अच्‍छे इरादे से जारी किया गया हो, बहरहाल यदि आप लोगों के मन में मेरे प्रति प्‍यार और सम्‍मान है तो कोरोना वायरस का संकट खत्‍म होने तक एक गरीब परिवार की जिम्‍मेदारी उठाने का संकल्‍प लें. मेरे लिए इससे बड़ा कोई सम्‍मान नहीं हो सकता.'प्रसार भारती ने एक फेक्‍ट चेक पोस्‍ट करते हुए पोस्‍ट पर सवालिया निशान लगाते हुए संदेहजनक बताया है. प्रसार भारती ने लोगों से इस पर ध्‍यान न देने की अपील की है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री की अपील पर देशवासियों ने पिछले माह घर के बाहर खड़े होकर थाली, घंटी बजाकर कोरोना की चुनौती से देशवासियों को बचाने में जुटे डॉक्‍टरों/सपोर्टिंग स्‍टाफ प्रति सम्‍मान जताने की अपील की थी. पिछले रविवार को उन्‍होंने कोरोना के खिलाफ जंग में देश की एकजुटता दिखाने के लिए लोगों से घर के बाहर दीये-मोमबत्‍ती जलाने का आग्रह किया था.

VIDEO: पीएम की ओर से खातों में पैसे, लॉकडाउन में 500 रुपए की मदद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com