देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख के पार पहुंचा, 5500 से ज्यादा लोगों की जा चुकी है जान

Coronavirus India Latest Update: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 2 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 5500 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख के पार पहुंचा, 5500 से ज्यादा लोगों की जा चुकी है जान

Coronavirus India Latest Update: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख के पार पहुंचा.

नई दिल्ली:

Covid-19 India Updates: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 2 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 5500 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. कोरोना संक्रमितों का यह आंकड़ा राज्यों से आए डेटा के आधार पर है. बता दें कि दुनिया के सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित 10 देशों की सूची में भारत 7वें स्थान पर है. 

इस लिस्ट में अमेरिका 18 लाख से ज्यादा केस के साथ पहले नंबर पर है. अमेरिका में अब तक 1 लाख 5 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, 5 लाख 26 हजार संक्रमितों के आंकड़ों के साथ ब्राजील दूसरे नंबर पर है. यहां अब तक करीब 30 हजार लोगों की मौत हुई है. तीसरे नंबर पर रूस  में 4 लाख 14 हजार से ज्यादा संक्रमित मामले हैं और यहां अब तक 4800 लोगों की जान गई है.

ब्रिटेन चौथे स्थान पर है जहां 2 लाख 77 हजार से ज्यादा संक्रमित हैं और 39 हजार से ज्यादा लोगों की मौत यहां हुई है. इसके बाद स्पेन और इटली का नंबर आता है. स्पेन में अब तक 27 हजार लोगों की मौत हुई है और 2 लाख 39 हजार से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव हैं. वहीं, इटली की बात करें तो यहां 33 हजार से ज्यादा लोग मारे गए हैं और 2 लाख 33 हजार से ज्यादा संक्रमित हैं. एक्टिव मामलों  की बात करें तो अमेरिका में 12 लाख 47 हजार, ब्राजील में 2 लाख 85 हजार, रूस में 2 लाख 33 हजार, ब्रिटेन में 2 लाख 37 हजार, स्पेन में 62 हजार और इटली में 41 हजार से अधिक सक्रिय मामले हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि भारत में कोरोनावायरस के मरीजों के ठीक होने की दर 48.07 फीसदी पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को बताया गया कि देश में कोरोनावायरस की चपेट में आए मरीजों में से 95527 ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश में कोरोनावायरस संक्रमण से मौत की दर दुनिया में सबसे कम है. 

VIDEO: CSIR तैयार कर रही है तेज टेस्टिंग किट, 2-3 दिन में हो सकेंगे 50 हजार टेस्ट