Coronavirus Tamilnadu News: तमिलनाडु में Covid-19 से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1,000 के पार, 8 डॉक्टर भी आए चपेट में

Coronavirus Tamilnadu News: तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण के 106 नए मामले सामने आने के साथ ही रविवार को कुल संख्या बढ़कर 1,075 हो गई.

Coronavirus Tamilnadu News: तमिलनाडु में Covid-19 से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1,000 के पार, 8 डॉक्टर भी आए चपेट में

सरकार राज्य संचालित और निजी अस्पतालों में जांच क्षमता का विस्तार कर रही है

चेन्नई:

Coronavirus Tamilnadu News: तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण के 106 नए मामले सामने आने के साथ ही रविवार को कुल संख्या बढ़कर 1,075 हो गयी. स्वास्थ्य सचिव बीला राजेश ने बताया कि इन 106 लोगों में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे आठ डॉक्टर भी शामिल हैं. इन 106 लोगों में से 16 ने दूसरे राज्यों की यात्रा की थी और शेष संक्रमित लोग उनके संपर्क में आए थे.  इन सभी नए मामलों में दो रेलवे अस्पताल, दो राज्य सरकार के अस्पतालों और बाकी चार निजी क्षेत्र के अस्पतालों में कार्यरत डॉक्टर शामिल हैं.  सरकार राज्य संचालित और निजी अस्पतालों में जांच क्षमता का विस्तार कर रही है. 

उन्होंने कहा कि हमें भारत सरकार से 14 सरकारी और निजी प्रयोगशालाएं बनाने की मंजूरी मिल गई है. पुडुचेरी में जेआईपीएमईआर मुख्य प्रयोगशााला होगी. उन्होंने बताया कि नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की बढ़कर 1,075 हो गयी. राज्य में इस संक्रमण से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. राजेश ने बताया कि छह लोगों को छुट्टी दे दी गई है जिससे राज्य में ठीक हो चुके मरीजों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है. 

बता दें कि  भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अब तक 273 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना संक्रमण के 8447 मामले (Coronavirus Cases) सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से रविवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 918 नए मामले आए हैं और 31 लोगों की जान गई है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 765 लोग ठीक हुए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: अगर में दुबई से लौट आता तो अपने परिवार को खतरे में डाल देता : सोनू निगम