Lockdown बढ़ाए जाने के बाद आया उमर अब्दुल्ला का रिएक्शन, Tweet कर लिखा...

कोरोनावायरस को लेकर देश में लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. इसे लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) का भी रिएक्शन आया है.

Lockdown बढ़ाए जाने के बाद आया उमर अब्दुल्ला का रिएक्शन, Tweet कर लिखा...

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah).

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस से अबतक 11 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 370 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को तीन मई तक ले लिए बढ़ा दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में इसकी घोषणा की. लॉकाडाउन बढ़ाए जाने का लगभग सभी पार्टियों ने स्वागत किया. इस बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) का भी रिएक्शन आया है. उमर अब्दुल्ला ने कहा कि COVID-19 के कारण उत्पन्न हो रहे खतरे के मद्देनजर लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाने का फैसला जरूरी कदम था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम ने ट्वीट किया, 'हम में से कोई नहीं चाहता था कि लॉकडाउन की अवधि तीन मई तक बढ़ाई जाए, लेकिन कोविड-19 के कारण हम जिस खतरे का सामना कर रहे हैं, यह जरूरी है. मई में लॉकडाउन की अवधि और बढ़ाए जाने से बचने के लिए अधिकारियों के साथ सहयोग करने के लिए हम जो कुछ कर सकते हैं वह करना चाहिए.' अब्दुल्ला ने लोगों से इस मुश्किल वक्त में गरीबों की और समाज के कमजोर वर्गों की मदद करने की भी अपील की.

उन्होंने कहा, 'हम गरीब लोगों और समाज के कमजोर वर्ग के लोगों को इस संकट के वक्त से उबारने के लिए जो कुछ कर सकते हैं, वह करने के लिए देनदार हैं, चाहे आर्थिक रूप से या अन्य किसी तरीके से. सरकार इसमें पहल कर सकती है लेकिन यह सिर्फ उसकी जिम्मेदारी नहीं है.' 

बता दें कि भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 11,439 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,076 नए मामले सामने आए हैं और 38 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना से अब तक 377 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि 1,306 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.