Coronavirus Pandemic: अडानी ग्रुप ने लखनऊ सहित तीन एयरपोर्ट के टेकओवर के लिए मांगा 6 माह का वक्‍त..

AAI ने वर्ष 2019 में अपने छह एयरपोर्ट के लिए बोली लगाई थी और अडानी समूह सभी छह एयरपोर्ट अहमदाबाद, तिरुवनंतपुरम, लखनऊ, मंगलुरु, जयपुर और गुवाहाटी हलिए सबसे अधिक बोली लगाने वाले ग्रुप के रूप में उभरा था.

Coronavirus Pandemic: अडानी ग्रुप ने लखनऊ सहित तीन एयरपोर्ट के टेकओवर के लिए मांगा 6 माह का वक्‍त..

अडानी ग्रुप ने तीन एयरपोर्ट के टेकओवर के लिए छह माह का समय मांगा है

खास बातें

  • कोरोना वायरस की महामारी का दिया हवाला
  • लखनऊ के साथ मैंगलोर, अहमदाबाद एयरपोर्ट हैं शामिल
  • कोरोना वायरस के कारण बुरी तरह प्रभावित हुआ उड्डयन क्षेत्र
नई दिल्‍ली:

Coronavirus Pandemic: अडानी ग्रुप में कोरोना वायरस महामारी का हवाला देते हुए लखनऊ, मैंगलोर और अहमदाबाद एयरपोर्ट को 'टेकओवर' करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) से कम से कम छह महीने का समय मांगा है. AAI ने वर्ष 2019 में अपने छह एयरपोर्ट के लिए बोली लगाई थी और अडानी समूह सभी छह एयरपोर्ट अहमदाबाद, तिरुवनंतपुरम, लखनऊ, मंगलुरु, जयपुर और गुवाहाटी हलिए सबसे अधिक बोली लगाने वाले ग्रुप के रूप में उभरा था.हालांकि केंद्रीय मंत्रिमंडल को जयपुर, त्रिवेंद्रम और गुवाहाटी की बोलियों की मंजूरी पर फैसला लेना है लेकिन अडानी समूह ने फरवरी 2020 में शेष तीन एयरपोर्ट के संचालन, विकास और रखरखाव के लिए अधिग्रहण समझौते पर हस्ताक्षर किए थे.

पिछले साल नवंबर में, सरकार ने सार्वजनिक-निजी भागीदारी (PPP) के आधार पर छह एएआई-संचालित एयरपोर्ट के प्रबंधन के लिए एक प्रस्ताव को मंजूरी दी थी. AAI ने कहा था कि यह कदम विश्व स्तर के बुनियादी ढांचे और हितधारकों को सेवाएं प्रदान करने की पहल का हिस्सा है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वैश्‍विक महामारी के कारण उड्डयन सेक्‍टर सबसे बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. मार्च में भारत में लॉकडाउन शुरू होने के बाद से, अधिकांश एयरलाइनों ने वेतन में कटौती की है, वहीं कुछ ने छंटनी की है. 60 दिनों के लॉकडाउन के बाद, सरकार ने पिछले महीने घरेलू हवाई सेवाएं शुरू की हैं. हालां‍कि अधिकांश एयरपोर्ट पर कोरोना वायरस से संक्रमण से बचाव के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा है कि अब जल्‍द ही इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू की जाएंगी.

VIDEO: एयरपोर्ट पर कॉन्टैक्टलेस एंट्री

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com