हरियाणा के CM का ऐलान, 'राज्‍य के छात्रों के एजुकेशन लोन के तीन माह का ब्‍याज सरकार देगी लेकिन..'

सीएम ने कहा, “राज्‍य सरकार उन सभी छात्रों के एजुकेशन लोन के तीन महीने के ब्याज का भुगतान करेगी जो इस वर्ष अपनी शिक्षा पूरी कर रहे हैं या जिन्होंने पिछले वर्ष अपनी शिक्षा पूरी कर ली है, लेकिन कोरोना वायरस की महामारी के कारण अपनी नौकरी या व्यवसाय शुरू करने में सक्षम नहीं है.

हरियाणा के CM का ऐलान, 'राज्‍य के छात्रों के एजुकेशन लोन के तीन माह का ब्‍याज सरकार देगी लेकिन..'

सीएम ने माना, कोरोना वायरस ने हरियाणा के राजस्‍व को बुरी तरह प्रभावित किया है

नई दिल्ली:

Covid-19 Pandemic: हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने बुधवार को घोषणा की कि वह राज्य में छात्रों द्वारा लिए गए एजुकेशन लोन (Education Loans) पर तीन महीने का ब्याज वहन करेगी. राज्य सरकार के इस पर करीब 40 करोड़ रुपये की राशि देगी. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने कहा, “राज्‍य सरकार उन सभी छात्रों के एजुकेशन लोन के तीन महीने के ब्याज का भुगतान करेगी जो इस वर्ष अपनी शिक्षा पूरी कर रहे हैं या जिन्होंने पिछले वर्ष अपनी शिक्षा पूरी कर ली है, लेकिन कोरोना वायरस की महामारी के कारण अपनी नौकरी या व्यवसाय शुरू करने में सक्षम नहीं है. इससे 36,000 से अधिक छात्र लाभान्वित होंगे.”

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप ने राज्य के राजस्व को भी बुरी तरह प्रभावित किया है. उन्‍होंने कहा, “कोविड​​-19 महामारी के कारण पिछले तीन महीनों से आर्थिक गतिविधियां लगभग ठप पड़ी हुईं हैं, इसके कारण न केवल परिवार की आय प्रभावित हुई है बल्कि सरकार के रेवेन्‍यू में भी भारी कमी आई है.''

 उन्‍होंने कहा कि सरकार इस बात के लिए दृढ़ संकल्पित है कि इस संकट में एक भी व्यक्ति भोजन से वंचित न रहे. सीएम ने कहा, “पारिवारिक आय में आई कमी का असर परिवारों की दैनिक जरूरतों पर नहीं पड़ने दिया जाएगा. इस संकल्प को ध्यान में रखते हुए, हरियाणा में पिछले तीन महीनों में 15,09,108 परिवारों को 636 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की गई है. यह राशि सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में स्थानांतरित कर दी गई है.'' (पीटीआई से भी इनपुट)

VIDEO: Red Zone में कुछ इस तरह से आगे बढ़ रही है जिंदगी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com