ऑरेंज से रेड जोन में गाजियाबाद, कोरोना केस बढ़ने के बाद दिल्‍ली-गाजियाबाद बॉर्डर फिर सील

गाजियाबाद प्रशासन के मुताबिक, पिछले दिनों कोरोना वायरस मामलों में बढ़ोतरी में दिल्ली-गाजियाबाद के बीच आने जाने वालों की संख्या अच्‍छी खासी है इसलिए लॉकडॉउन-2 के दौरान जिस तरह से इस बॉर्डर पर जैसी सख्ती बरती गई थी, उसी तरह से अब फिर से सख्ती बरती जाएगी.

ऑरेंज से रेड जोन में गाजियाबाद, कोरोना केस बढ़ने के बाद दिल्‍ली-गाजियाबाद बॉर्डर फिर सील

गाजियाबाद में कोरोना केस बढ़ते के बाद दिल्‍ली-गाजियाबाद बॉर्डर फिर सील की जाएगी

नई दिल्ली:

Coronavirus Pandemic: गाजियाबाद में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर गाजियाबाद प्रशासन ने एक बार फिर दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील करने के आदेश दिए हैं. गाजियाबाद प्रशासन के मुताबिक, पिछले दिनों कोरोना वायरस मामलों में बढ़ोतरी में दिल्ली-गाजियाबाद के बीच आने जाने वालों की संख्या अच्‍छी खासी है इसलिए लॉकडॉउन-2 के दौरान जिस तरह से इस बॉर्डर पर जैसी सख्ती बरती गई थी, उसी तरह से अब फिर से सख्ती बरती जाएगी. गौरतलब है कि गाजियाबाद में अब तक कोरोना के कुल 227 मामले सामने आए हैं, जबकि वर्तमान में केवल 33 एक्टिव मरीज ही हैं. रविवार को गाजियाबाद में 10 नए मामले सामने आए हैं. गाजियाबाद पहले ऑरेंज जोन में आता था लेकिन अब रेड जोन में चला गया है.

गौरतलब है कि लॉकडाउन और सरकार की ओर से तमाम प्रयासों के बावजूद देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. देश में कोरोना (Covid-19) संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1.39 लाख के करीब पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 1,38,845 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 4,021 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,977 नए मामले सामने आए हैं और 154 लोगों की जान गई है. पिछले 24 घंटों में सामने आए नए मामलों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. इससे पहले रविवार को 6767 नए मरीज़ मिले थे. हालांकि, राहत की बात यह है कि 57721 मरीज़ कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट सुधर कर 41.57 प्रतिशत पर पहुंच गया है.

देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां संक्रमितों की संख्या 13 हजार पार हो चुकी है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police COVID-19) के कुछ अफसर और अन्य कर्मी भी कोरोना की चपेट में आए हैं.

VIDEO: Red Zone में कुछ इस तरह से आगे बढ़ रही है जिंदगी​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com