दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने के लिए केजरीवाल सरकार ने जारी किया आदेश, इस बात की दी हिदायत..

सरकारी और प्राइवेट लैब्‍स को जारी इस आदेश में कहा गया है, 'लैब अपनी पूरी क्षमता के साथ काम करें और अपनी टेस्टिंग कैपेसिटी को भी जल्द बढ़ाएं जिससे डिमांड पूरी हो सके. प्राइवेट लैब्‍स में अधिकतम कितने सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जा सकते हैं, इसकी कोई सीमा नहीं है लेकिन उनको 24-48 में नतीजे देने होंगे. 

दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने के लिए केजरीवाल सरकार ने जारी किया आदेश, इस बात की दी हिदायत..

दिल्‍ली में कोरोना केसों की संख्‍या 41 हजार के पार पहुंच गई है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्ली:

Covid-19 Pandemic:  देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना के मामले (Coronavirus cases) तेजी से बढ़ रहे हैं. हालात की समीक्षा करने के लिए हाल ही में दिल्‍ली सरकार की केंद्र सरकार के साथ बैठक हुई थी जिसमें केंद्र सरकार ने दिल्‍ली में कोरोना टेस्टिंग (Corona cases Testing) बढ़ाने का फैसला लिया था. केंद्र सरकार के इस फ़ैसले के बाद दिल्ली सरकार (Delhi Government) की ओर से इस बारे में आदेश जारी कर दिया गया है. सरकारी और प्राइवेट लैब्‍स को जारी इस आदेश में कहा गया है, 'लैब अपनी पूरी क्षमता के साथ काम करें और अपनी टेस्टिंग कैपेसिटी को भी जल्द बढ़ाएं जिससे डिमांड पूरी हो सके. प्राइवेट लैब्‍स में अधिकतम कितने सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जा सकते हैं, इसकी कोई सीमा नहीं है लेकिन उनको 24-48 में नतीजे देने होंगे. 

आदेश में यह साफ कहा गया है कि सभी सैंपल ICMR की गाइडलाइन्स का कड़ाई से पालन करते हुए लिए जाएं और कोई भी सैंपल RT-PCR App के बिना नहीं लिया जाएगा. गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना सैंपल की जांच करने के लिए कुल 42 लैब हैं जिसमें से 18 सरकारी और 24 प्राइवेट हैं. रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बैठक में तय हुआ है कि अब दिल्ली में रोजाना 10 हज़ार टेस्ट होंगे जिसको 6 दिन बाद बढ़ाकर 15 हज़ार टेस्ट किया जाएगा जिससे दिल्ली में कोरोना संक्रमण की सही स्थिति का आकलन हो सके.

गौरतलब है कि दिल्‍ली में कोरोना के केसों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है और देश की राजधानी में कोरोना केसों की संख्‍या 41, 182 पहुंच गई है. कोरोना संक्रमण से यहां 1327 लोगों को जान गंवानी पड़ी है. देश की राजधानी में इस समय कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 24032 है. भारत में कोरोना के केसों की संख्‍या तीन लाख 32 हजार के पार पहुंच चुकी है. 

VIDEO: दिल्ली के एक रेस्टोरेंट में हो रही थी पार्टी, पुलिस ने की कार्रवाई​
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com