दिल्‍ली में 24 घंटे में आए कोरोना के 1106 केस, उप मुख्‍यमंत्री ने मौतों का आंकड़ा बढ़ने का बताया कारण...

सिसोदिया ने माना कि कोरोना के मरीजों की संख्‍या में इजाफा हो रहा है लेकिन 50% मरीज़ ठीक भी हुए हैं. उन्‍होंने कहा कि 80-90% लोग होम क्वारन्टीन में ठीक हो रहे हैं, उन्‍होंने कोरोना के कारण लोगों को नहीं घबराने की सलाह दी और कहा कि हल्के-फुल्के लक्षण में डॉक्टर के यहां आने की ज़रूरत नहीं.

दिल्‍ली में 24 घंटे में आए कोरोना के 1106 केस, उप मुख्‍यमंत्री ने मौतों का आंकड़ा बढ़ने का बताया कारण...

मनीष सिसोदिया ने लोगों को कोरोना से घबराने की नहीं बल्कि सतर्कता बरतने की सलाह दी है

नई दिल्ली:

Covid-19 Pandemic: देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस के केसों में पिछले दो दिन में अचानक बड़ा उछाल देखने को मिला है. दिल्ली में लगातार दूसरे दिन कोरोना के 1000 से ज्यादा नए मामले सामने आए. पिछले चौबीस घंटों में 1106 नए मामले सामने आए हैं और देश की राजधानी में कोरोना संक्रमण के केसों की संख्‍या 17 हजार के पार (17, 386) पहुंच गई है. देश की राजधानी में कोराना के केसों की संख्‍या के कारण बढ़ते खौफ के बीच दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. इस मौके पर सिसोदिया ने कहा कि कोरोना वायरस से घबराने की नहीं बल्कि सतर्क रहकर जरूरी ऐहतियात बरतने की जरूरत नहीं है. उन्‍होंने इस दौरान हड़बड़ाहट नहीं दिखाने की सलाह भी दी.
 
गुरुवार को कोरोना के कारण 13 मौतें हुईं. 69 मौतों के मामले पुराने थे, ऐसे में इन्‍हें मिलाकर 82 मौतें रिकॉर्ड में आई हैं. पिछले 34 दिन में 69 मौतें हुई थीं जिसमें से 52 मामले सफ़दरजंग के थे. दिल्ली में कोरोना के चलते अब तक कुल 398 मौत हो चुकी है. मौत के मामलों की लेट रिपोर्टिंग भी आंकड़ों की संख्‍या बढ़ने की वजह है. सिसोदिया ने माना कि कोरोना के मरीजों की संख्‍या में इजाफा हो रहा है लेकिन 50% मरीज़ ठीक भी हुए हैं. उन्‍होंने कहा कि 80-90% लोग होम क्वारन्टीन में ठीक हो रहे हैं, उन्‍होंने कोरोना के कारण लोगों को नहीं घबराने की सलाह दी और कहा कि हल्के-फुल्के लक्षण में डॉक्टर के यहां आने की ज़रूरत नहीं. उपमुख्‍यमंत्री ने बताया कि सफदरजंग अस्पताल ने 52 मौत की रिपोर्टिंग लेट (late) की है, इन मौतों का आंकड़ा आज के हेल्थ बुलेटिन में जोड़ा गया.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने बताया कि दिल्ली में 17,386 केस हैं, इसमें 1106 नए केस हैं. इसके साथ ही उन्‍होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में 351 लोग ठीक हुए हैं. अब तक कुल 7846 लोग ठीक हो चुके हैं. चिकित्‍सा सुविधाओं को लेकर उनहोंने कहा कि हमारे पास 5000 बेड हो गए हैं, इसमें 3700 सरकारी, 1300 प्राइवेट अस्‍पतालों के बेड हैं.

VIDEO: कोरोना पर हरियाणा सरकार सख्त, सील की दिल्ली से सटी बॉर्डर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com