बिहार: नालंदा जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का सर्वे करने गई टीम के साथ दुर्व्‍यवहार, फॉर्म फाड़े

बिहार के नालंदा जिले के खसगंज मोहल्‍ले में कोविड-19 वायरस के संक्रमण को लेकर सर्वे करने गये सदर अस्पताल के एएनएम की टीम के साथ कुछ लोगों ने दुर्व्यवहार किया. लोगों के दुर्व्यवहार के कारण टीम को सर्वे का काम छोड़कर लौटना पड़ा.

बिहार: नालंदा जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का सर्वे करने गई टीम के साथ दुर्व्‍यवहार, फॉर्म फाड़े

Bihar Coronavirus Updates: कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर गई टीम के साथ दुर्व्‍यवहार किया गया

पटना :

Coronavirus Outbreak: कोरोना वायरस की महामारी पूरे देश को अपनी चपेट में लेते जा रही है. संकट के ऐसे वक्‍त पर डॉक्‍टर और स्वास्थ्यकर्मी अपनी जान को दांव पर लगाकर मरीजों को ठीक करने में जुटे हुए हैं लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग इनसे बदसलूकी करने से बाज नहीं आ रहे. इस तरह की घटनाओं से स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है. बिहार के नालंदा जिले के खसगंज मोहल्‍ले में कोविड-19 वायरस के संक्रमण को लेकर सर्वे करने गये सदर अस्पताल के एएनएम की टीम के साथ कुछ लोगों ने दुर्व्यवहार किया. लोगों के दुर्व्यवहार के कारण टीम को सर्वे का काम छोड़कर लौटना पड़ा.

घटना बुधवार को सोहसराय थाना क्षेत्र के कोरोना पॉज़िटिव वाले खासगंज मोहल्ले की है. शहर के खासगंज इलाके में कोरोना से संक्रमित मरीज मिलने के बाद उस इलाके के कई जगहों को सील कर दिया गया है. बुधवार को इस मरीज के परिवार के तीन और सदस्य भी पॉ‍जिटिव पाए गए. इस मोहल्ले के अभी भी कई लोगों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है. 

Newsbeep

क्षेत्र में कोरोना वायरस के केस सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर उस इलाके का पूर्णरूपेण सर्वे करने का आदेश दिया थी. टीम सर्वे के लिए पहुंची थी लेकिन लोगों के दुर्व्‍यवहार के चलते उसे वापस लौटना पड़ा. डरी-सहमी एएनएम प्रेमलता कुमारी ने कहा कि अंदर में सर्वे के दौरान लोगों ने साफ शब्दों में कहा कि सलामत जाना है तो चले जाइए,व रना अच्छा नहीं होगा. इसके बाद हमलोग बिना सर्वे किए वापस लौट आए हैं. एएनएम कुमारी अनीता सिन्हा और चंद्रमणि कुमारी ने बताया कि बुधवार को 20-25 घरों में सर्वे करने के बाद जैसे ही बाहुल्य क्षेत्र में गए वहां सभी मोहल्लेवासियों ने एक स्वर में सर्वे का विरोध करते हुए सर्वे किए हुए सभी फॉर्म और कागज भी फाड़ दिए.

VIDEO: सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर महिला को पुलिस ने भेजा जेल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com