कोरोनावायरस से यूपी में दूसरी मौत: गोरखपुर के बाद अब मेरठ में 72 वर्षीय बुजुर्ग का COVID-19 से निधन

Coronavirus Death India: मेरठ के एक 72 वर्षीय बुजुर्ग का कोविड-19 से निधन हो गया. बुजुर्ग को 29 मार्च को कोविड-19 से संक्रमित की पुष्टि हुई थी.

कोरोनावायरस से यूपी में दूसरी मौत: गोरखपुर के बाद अब मेरठ में 72 वर्षीय बुजुर्ग का  COVID-19 से निधन

Corona Death UP, Meerut: उत्तर प्रदेश में एक और मरीज की कोरोना वायरस से मौत

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस से दूसरी मौत
  • पहली मौत गोरखपुर के एक युवक की हुई थी
  • मृतक पहले से मधुमेह का मरीज था
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस से दूसरी मौत हो गई है. पहली मौत गोरखपुर के एक युवक की हुई थी. अब मेरठ के एक 72 वर्षीय बुजुर्ग का कोविड-19 से निधन हो गया. बुजुर्ग को 29 मार्च को कोविड-19 से संक्रमित की पुष्टि हुई थी. मृतक पहले से मधुमेह का मरीज था. यह मुंबई से आए एक कोरोनावायरस के मरीज के ससुर थे. बता दें, इससे पहले गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीज की मौत का मामला सामने आया था. इस मरीज की मौत सोमवार को हुई थी, लेकिन इसके पॉजिटिव होने का बुधवार को पता चला. डॉक्टरों का दावा है कि मरीज के परिजनों ने उसके यात्रा का ब्योरा नहीं दिया था. जांच में कोरोनावायरस से संक्रमित निकलने के बाद हडकंप मच गया है. पुलिस ने उस क्षेत्र को सील कर दिया है, जहां मृतक रहता था. वहीं. मृतक के संपर्क में आए रिश्तेदारों समेत अन्य लोगों की पहचान की गई है और उन्हें क्वारंटाइन किया गया है. इसके अलावा, बस्ती जिला अस्पताल और गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों और स्टाफ की भी पहचान की जा रही है और क्वारंटाइन किया जा रहा है.  

गौरतलब है कि गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक मरीज की सोमवार को मौत हो गई थी. उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. डॉक्टरों का दावा है कि मरीज के परिजनों ने उसके यात्रा का ब्योरा नहीं दिया था. जांच में कोरोनावायरस से संक्रमित निकलने के बाद हडकंप मच गया था. पुलिस ने उस क्षेत्र को सील कर दिया था, जहां मृतक रहता था. वहीं. मृतक के संपर्क में आए रिश्तेदारों समेत अन्य लोगों की पहचान की गई है और उन्हें क्वारंटाइन किया गया है. इसके अलावा, बस्ती जिला अस्पताल और गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों और स्टाफ की भी पहचान की जा रही है और क्वारंटाइन किया जा रहा है.  

VIDEO: Covid-19: कोरोना वायरस को लेकर NDTV की एक्सपर्ट्स से बातचीत

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com