NDTV Khabar

देश में Coronavirus से अब तक 16 लोगों की मौत, COVID-19 संक्रमितों की संख्या 700 के करीब पहुंची

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. अब तक कुल 694 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. 16 लोगों की मौत हो चुकी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देश में Coronavirus से अब तक 16 लोगों की मौत, COVID-19 संक्रमितों की संख्या 700 के करीब पहुंची

Coronavirus Death In India: देश में बढ़ता जा रहा है कोरोनावायरस का प्रकोप.

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. अब तक कुल 694 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. 16 लोगों की मौत हो चुकी है. आज (गुरुवार) को तीन COVID-19 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई. वहीं, 88 नए मामले सामने आ आए. बता दें कि इस वायरस से बचाव के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 24 मार्च को देश को संबोधित करते हुए पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी. पूरे देश में सख्ती से लॉकडाउन का पालन हो रहा है. 

Lockdown के दौरान घर लौटते मजदूरों को 'सजा' देने के वीडियो पर पुलिस अधिकारी का बयान- 'शर्मिंदा हूं'

इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पॉजिटिव मामलों में वृद्धि की दर भारत में 'अपेक्षाकृत स्थिर' है. स्वास्थ्य  मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि अभी तक यह कहने के लिए कोई पुख्ता साक्ष्य नहीं है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार समुदाय के स्तर पर हो रहा है. इस वायरस से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें युद्ध स्तर पर कदम उठा रही है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना वायरस महामारी और उसके आर्थिक प्रभाव से निपटने के लिये बृहस्पतिवार को खासतौर से गरीबों, बुजुर्गों, स्वयं सहायता समूहों और निम्न आग वर्ग को राहत देते हुए 1.70 लाख करोड़ रुपये की 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना' की घोषणा की.


Coronavirus संकट को देखते हुए सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक को 14 अप्रैल तक बढ़ाया

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत राशन की दुकानों से 80 करोड़ लोगों को अगले तीन महीने तक प्रति व्यक्ति पांच किलो गेहूं या चावल तथा इसके अलावा प्रति राशन कार्ड एक किलो दाल मुफ्त मिलेगी. सीतारमण ने पैकेज की घोषणा करते हुए कहा कि 20.5 करोड़ महिला जनधन खाताधारकों को अगले तीन महीने तक हर महीने 500 रुपये दिये जायेंगे ताकि उन्हें कुछ अतिरिक्त मदद मिल सके. वित्त मंत्री ने तीन करोड़ गरीब वृद्धों, विधवाओं तथा गरीब दिव्यांगों को एक-एक हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की.

कोरोना से जंग: मोदी सरकार ने किया राहत पैकेज का ऐलान तो राहुल गांधी बोले- सरकार ने यह सही दिशा में कदम उठाया

कोरोना वायरस से जुड़े हालात पर मीडिया को जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा, 'अभी तक यह कहने के लिए कोई पुख्ता साक्ष्य नहीं है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार समुदाय के स्तर पर हो रहा है.' आम जनता को आश्वासन देते हुए अग्रवाल ने कहा कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की चुनौती से निपटने के लिए तैयार है. वहीं विदेश मंत्रालय ने कहा कि यात्रा प्रतिबंधों के संबंध में मंत्रिसमूह की बैठक में चर्चा हुई और उसे जल्दी ही जनता को बता दिया जाएगा. 

टिप्पणियां

लॉकडाउन के दूसरे दिन दिल्ली सरकार का ऐलान, ज़रूरी चीजों की दुकानों और फैक्टरियों को 24 घंटे काम करने की मंजूरी

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामला
मंत्रालय के आंकड़े के अनुसार महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस के सबसे अधिक 124 मामले सामने आए हैं, जिनमें तीन विदेशी नागरिकों के संक्रमण के मामले शामिल हैं. इसके बाद केरल है जहां 118 मामले दर्ज किए गए हैं. इन मामलों में आठ विदेशी नागरिकों के संक्रमण के मामले शामिल हैं. लंगाना में मामलों की संख्या 10 विदेशी नागरिकों समेत 41 पर पहुंच गई है. कर्नाटक में कोरोना वायरस के 41 मामले दर्ज किये गए हैं, जबकि गुजरात में इस महामारी के मामलों की संख्या एक विदेशी नागरिक के संक्रमण से जुड़े मामले समेत 38 पर पहुंच गई है. राजस्थान में मामलों की संख्या दो विदेशियों के संक्रमण के मामलों समेत बढ़कर 38 हो गई है. उत्तर प्रदेश में एक विदेशी  नागरिक के संक्रमण के मामले समेत 37 मामले है जबकि दिल्ली में पॉजिटिव मामलों की संख्या 35 तक पहुंच गई है. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... फराह खान को सेलिब्रिटीज के वर्कआउट वीडियो शेयर करने पर आया गुस्सा, बोलीं- हमारे ऊपर रहम करिये...

Advertisement