देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2.5 लाख के पार, अब तक करीब 7 हजार लोगों की जा चुकी है जान

Coronavirus India News: देश में जारी कोरोना संकट के बीच संक्रमितों का आंकड़ा ढाई लाख के पार पहुंच गया है. वहीं, कोविड-19 (COVID-19) की वजह से भारत में अब तक करीब 7 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2.5 लाख के पार, अब तक करीब 7 हजार लोगों की जा चुकी है जान

Coronavirus India Latest News: भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2.5 लाख के पार.

नई दिल्ली:

Coronavirus India News: देश में जारी कोरोना संकट के बीच संक्रमितों का आंकड़ा ढाई लाख के पार पहुंच गया है. वहीं, कोविड-19 (COVID-19) की वजह से भारत में अब तक करीब 7 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. बता दें कि सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित 10 देशों की सूची में भारत 5वें स्थान पर पहुंच गया है. पहले नंबर पर अमेरिका है, जहां 19 लाख से ज्यादा संक्रमितों का आंकड़ा है और 1 लाख 10 हजार के करीब लोगों की अब तक मौत हो चुकी है.

भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आंकड़ा 85 हजार के पार पहुंच गया है. महाराष्ट्र में कोविड-19 के 3007 नए मामले आने से कुल संख्या बढ़ कर 85,975 हो गई है. वहीं, राज्य में इस महामारी से मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 3,060 पहुंच गई है.


मालूम हो कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के करीब आधे मामले शीर्ष चार महानगरों-दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई- में सामने आए हैं. देश में इस वायरस से मरने वालों की संख्या 7,000 के करीब पहुंच रही है और मृतक संख्या में से आधे लोग इन्हीं चार महानगरों के है. विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के ताजा आंकड़ों के अनुसार, इन चार महानगरों के साथ यदि अहमदाबाद, इंदौर और पुणे को भी जोड़ लिया जाए तो कुल संक्रमित मामलों के 60 प्रतिशत और कुल मृतक संख्या के 80 प्रतिशत मामले इन सात शहरों के हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: भारत में कोरोनावायरस के मामले 2-3 महीने में चरम पर हो सकते हैं : एम्स प्रमुख