आज से नहीं खुलेगा ताजमहल, कोरोनावायरस फैलने का है डर, आगरा में लगातार बढ़ते जा रहे हैं मामले

कोरोनावायरस संक्रमण के चलते बंद किए गए देश के सभी स्मारकों को 6 जुलाई से खोलने का फैसला किया गया था. केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय ने यह जानकारी दी थी.

आज से नहीं खुलेगा ताजमहल, कोरोनावायरस फैलने का है डर, आगरा में लगातार बढ़ते जा रहे हैं मामले

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज से ताजमहल नहीं खोलने का फैसला किया गया है. आगरा के डीएम प्रभु एन सिंह के मुताबिक शहर में कोरोनावायरस की मौजूदा स्थिति को देखते हुए ताज महल, आगरा का किला, अकबर का मकबरा और अन्य ऐतिहासिक स्थलों को अगले आदेश तक बंद रखा जाएगा, क्योंकि ये सब 'बफर जोन' में आते हैं. साथ ही डीएम ने बताया कि पिछले चार दिनों में कोरोनावायरस के 55 नए मामले आए हैं, और पूरे शहर में 71 कंटेनमेंट जोन हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि अगर इन ऐतिहासिक स्थलों को खोला जाता है तो पर्यटक आएंगे, जिससे कोरोनावायरस फैलने का खतरा है. 

बता दें, कोरोनावायरस संक्रमण के चलते बंद किए गए देश के सभी स्मारकों को 6 जुलाई से खोलने का फैसला किया गया था. केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय ने यह जानकारी दी थी. बताया गया था कि कि इन स्मारकों को सुरक्षा के सभी प्रबंधों के साथ खोला जाएगा. इस लिस्ट में वो स्मारक और इमारतें भी शामिल हैं जो पुरातत्व विभाग और संस्कृति मंत्रालय के अंतर्गत आते है. आपको बता दें कि 17 मार्च को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण यानि एएसआई ने 3400 से ज्यादा स्मारकों को बंद कर दिया था. लेकिन बाद में एएसआई के अधीन 820 धार्मिक स्थलों को खोल दिया गया था.

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में कोरोना वायरस से 15 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,282 हो गई है. वहीं, इस अवधि में 13 लोग संक्रमणमुक्त हुए. इसके साथ ही जिले में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 1,053 हो गई. कोविड-19 से जिले में 90 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. जिलाधिकारी पीएन सिंह के मुताबिक जिले में इस समय 139 मरीज उपचाराधीन हैं.

Newsbeep

(इनपुट एएनआई से भी)

वीडियो: कोरोना के खौफ से ताजमहल बंद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com