COVID-19 : WHO ने की गुजरात के इस शहर में उठाए गए कदमों की सराहना

गुजरात सरकार ने शनिवार को कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने अहमदाबाद में कोविड-19 महामारी के प्रबंधन की सराहना की है और सुझाव दिया है कि शहर में उठाए गए कदमों को आदर्श के रूप में शेष भारत और अन्य देशों में लागू किया जाना चाहिए.

COVID-19 : WHO ने की गुजरात के इस शहर में उठाए गए कदमों की सराहना

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

गुजरात सरकार ने शनिवार को कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने अहमदाबाद में कोविड-19 महामारी के प्रबंधन की सराहना की है और सुझाव दिया है कि शहर में उठाए गए कदमों को आदर्श के रूप में शेष भारत और अन्य देशों में लागू किया जाना चाहिए. सरकार ने कहा कि डब्ल्यूएचओ की मुख्य वैज्ञानिक सौम्या स्वामीनाथन ने अहमदाबाद में कोविड-19 प्रबंधन की सराहना की है. 

जैसलमेर से आगे पाकिस्तान, दूसरी ओर गुजरात, कहां जाएंगे कांग्रेस विधायक : BJP प्रदेशाध्यक्ष

राज्य सरकार के अनुसार, डब्ल्यूएचओ ने सुझाव दिया है कि अहमदाबाद में महामारी के नियंत्रण और उपचार के लिए ‘धनवंतरी रथ', ‘104 बुखार हेल्पलाइन' और ‘संजीवनी वैन' जैसी पहल और निजी अस्पतालों की सक्रिय सहभागिता को बतौर नजीर भारत के अन्य शहरों और विदेश में अपनाया जाना चाहिए.

इस बीच गुजरात में कोरोना वायरस जांच की संख्या में भी वृद्धि हुई है. सरकार के अनुसार अप्रैल में 64,007 लोगों की जांच हुई थी जो जुलाई में बढ़कर 3,91,114 हो गई. सरकार के अनुसार, यह भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान संस्थान (आईसीएमआर) द्वारा सुझाए गए आंकड़े से तीन गुना ज्यादा है.

Newsbeep

प्राइवेट अस्पताल का 'बड़ा' बिल देख COVID-19 पीड़ित व्यवसायी ने दफ्तर को बना डाला मुफ्त अस्पताल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि गुजरात में ठीक होने वाले मरीजों की दर 73.09 प्रतिशत है जो कि अन्य राज्यों से कहीं अधिक है. विज्ञप्ति के अनुसार, कोविड-19 से होने वाली मौत की दर घटकर 3.97 प्रतिशत रह गई है. गुजरात में 31 जुलाई तक कुल 7,64,777 नमूनों की जांच की गई जिसमें से 3,91,114 नमूनों की जांच जुलाई में की गई.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)